ब्रेकिंग न्यूज़

 प्रियंका ने ट्रम्प दौरे को लेकर किया सवाल-100 करोड़ में किस मंत्रालय ने कितना पैसा दिया?
नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. उनके दो दिवसीय दौर से पहले अहमदाबाद में होने वाले 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है. डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में होने वाले खर्च को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाया है. एक अखबार में छपे खबर के हवाले से प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, ''राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं. लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है. समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं. क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आंड़ में सरकार क्या छिपा रही है?''

बताते चले कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत दौरे को लेकर गुजरात के अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश के आगरा में जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे. जेरेड अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार भी हैं. ट्रंप परिवार के स्वागत में अहमदाबाद को खूब सजाया जा रहा है.

ट्रंप अमेरिकी मीडिया से बातचीत के दौरान कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि अपनी भारत यात्रा के लिए वह बेहद उत्साहित हैं और अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं. हालांकि कांग्रेस (Congress) ने इस मुद्दे को रोजगार से जोड़ते हुए एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार (Modi Govt) पर तंज कसा है.

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook