ब्रेकिंग न्यूज़

अंधविश्वास का अनोखा दृश्य 1 महीने पहले मृत हुए 4 साल के बच्चे को दोबारा जीवित करने का दावा....

एजेंसी

मध्‍य प्रदेश : सपने में माता ने कहा कि जिस स्थान पर बच्चे को दफनाया गया है, वहां की मिट्टी लेकर आओ। ऐसा दावा किया गया कि इसके बाद जब मिट्टी लाई गई तो माता के चरणों में रखने के बाद मिट्टी भी फूल में परिवर्तित हो गई।

मध्‍य प्रदेश के रीवा जिले से अंधविश्वास का अनोखा दृश्य सामने आया है। जहां 1 महीने पहले मृत हुए 4 साल के बच्चे को दोबारा जीवित करने का दावा किया गया हैं। जिसके लिए ग्रामीण जन गांव में स्थित कुल देवी के मंदिर में बैठकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। इसे लेकर गांव के ग्रामीणों ने बताया कि उनके सपने में माता ने कहा कि जिस स्थान पर बच्चे को दफनाया गया है, वहां की मिट्टी लेकर आओ। ऐसा दावा किया गया कि इसके बाद जब मिट्टी लाई गई तो माता के चरणों में रखने के बाद मिट्टी भी फूल में परिवर्तित हो गई। और फिर फूल से हड्डी का टुकड़ा बन गई जिसे टोकरी के अंदर छुपा कर रखा गया है। ये भी दावा किया जा रहा है कि जल्द ही उस हड्डी में जान आ जाएगी।

दरअसल, बीमारी के कारण 1 महीने पूर्व रीवा जिले के भीटी गांव के रहने वाले आदिवासी परिवार के बच्चे की संजय गांधी अस्पताल में मौत हो गई थी। जिसके बाद बच्चे को गांव में दफना दिया गया था। बाद में परिवारजनों के द्वारा दावा किया जाने लगा कि उन्हें देवी माता ने सपने में पुत्र के जीवित होने का वरदान दिया है। मिली जानकारी के अनुसार देवी माता ने परिवार जनों के सपने में आकर कहा कि जहां पर बच्चे को दफन किया गया है वहां से उसके शरीर की मिट्टी लाकर कुलदेवी मंदिर में माता की चरणों पर रख दो।  मृत बच्चे के परिवार जनों ने मिट्टी को देवी माता के चरणों में रख दिया। जिसके बाद उस मिट्टी का फूल में परिवर्तित होने का दावा किया गया। बता दें कि 10 दिनों तक अपने घर में ही पूजा-अर्चना करने के बाद गुरुवार की शाम तमाम ग्रामीण जन एकत्रित होकर बक्छेरा गांव में स्थित कुल देवी के मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंच गए जहां पर अब मृत हुए बच्चे को जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से जिस कुल देवी के मंदिर में बैठकर ग्रामीण जन पूजा अर्चना कर रहे हैं वहां पर माता की आंखों से आंसू की धारा बह रही है तथा टोकरी के नीचे हड्डी के टुकड़े को रखकर लोग उपासना में लगे हुए हैं।  

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook