ब्रेकिंग न्यूज़

 योगी राज में बाल्टीभर पानी में एक लीटर दूध मिलाकर 81 बच्चों को दिया जा रहा है मिड डे मिल, वीडियो वायरल
एजेंसी 

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से एक वीडियो निकलकर सामने आया है जहाँ एक बाल्टीभर पानी में 1 लीटर दूध को मिलाकर 80 से ज्यादा बच्चो में बांटा जा रहा है पूरा मामला जिले के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल का है। यहां सरकारी मानक के अनुसार मिड डे मील में बच्चों को एक-एक गिलास दूध दिया जाता है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि बच्चों को जो दूध दिया जा रहा है उसमें बड़ी मात्रा में पानी मिलाया गया है। दूध में इतनी पानी की मात्रा है कि देखने में ही आपको पता चल जाएगा की यह दूध नहीं पानी है। इसे पीने न पीने से कोई फर्क नहीं पड़ता। दूध में कितना पानी मिलाया गया है आप अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि एक लीटर दूध से ही प्राथमिक स्कूल के 81 बच्चों का पेट भर दिया जाता है।

यहां बच्चों को बुधवार के दिन के लिए तय भोजन के हिसाब से खिचड़ी और दूध दिया जाना था। हद तब हो गई जब यहां बच्चों को दूध देने से पहले एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाया गया और उसे 81 बच्चों को बांट दिया गया।

वहीं इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद अधिकारियों तक सूचना पहुंची। इस पर प्राथमिक स्कूल में दोबारा बच्चों को दूध बाँटा गया। वहीं, एबीएसए ने प्राथमिक स्कूल सलईबनवा पर पहुँचकर दोषी शिक्षामित्र को कार्य मुक्त कर दिया है। दूध में पानी मिलाने का वीडियो सामने आने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।  

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook