ब्रेकिंग न्यूज़

 राजस्‍थान: बीकानेर में जानवर को बचाने में सेना के CO और मेजर का निधन
जयपुर : शनिवार तड़के राजस्‍थान के बीकानेर में इंडियन आर्मी के दो अफसरों की मृत्‍यु हो गई है। घटना नेशनल हाइवे-11 पर हुई है। दोनों ऑफिसर जिस गाड़ी में सफर कर रहे थे वह अचानक अपना नियंत्रण खो बैठा और पलट गया। हादसा शनिवार सुबह 5:30 बजे हुआ है। जिन ऑफिसर का निधन हुआ है उनके नाम कर्नल मनीष सिंह चौहान और मेजर नीरज शर्मा हैं।

कर्नल मनीष चौहान कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) थे। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में दो जवान भी घायल हुए हैं और उनका इलाज बीकानेर के एक अस्‍पताल में चल रहा है। दोनो ऑफिसर 19 सिख लाइट इनफ्रेंटी के साथ तैनात थे।कर्नल मनीष चौहान, फिल्‍म 'लक्ष्‍य' में ऋतिक रोशन के साथ नजर आ चुके हैं। वह उस समय इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) में जीसी के तौर पर अपनी ट्रेनिंग पूरी कर रहे थे।

घटना में कर्नल चौहान के बडी की भी मृत्‍यु हो गई है। दुर्घटना जोधसार गांव के करीब हुई है और यह क्षेत्र सेरुना पुलिस स्‍टेशन के तहत आता है। इस पुलिस स्‍टेशन के एक अधिकारी की तरफ से बताया गया है कि शुरुआती जांच में पता लगा है कि जिस समय सेना की गाड़ी एक जानवर को बचाने की कोशिश कर रही थी, उस समय पलट गई है।

पुलिस इस बात की जांच भी कर रही है कि कहीं गाड़ी का टायर तो बर्स्‍ट नहीं हुआ था। सूत्रों की तरफ से बताया गया है कि दो ऑफिसर्स उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित रेजीमेंट में पोस्‍टेड थे और आधिकारिक काम पर बीकानेर आए थे। जिस समय हादसा हुआ उस समय सीओ कर्नल चौहान और बाकी सैनिक टाटा सफारी में थे। सेना ने पिछले कुछ वर्षों में मारुति जिप्‍सी की जगह टाटा सफारी का प्रयोग करना शुरू कर दिया है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook