ब्रेकिंग न्यूज़

COVID-19: मुख्यमंत्रियों संग बैठक में कैप्टन ने PM मोदी से मांगा आर्थिक पैकेज
नई दिल्ली : भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आज (11 अगस्त) देश के कई मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बैठक की। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस पर चर्चा की। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए राज्य आपदा राहत कोष के पास पर्याप्त धन नहीं है।

पंजाब सीएम ऑफिस की तरफ दी गई जानकारी के मुताबिक राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक, कोरोना से निपटने के लिए राज्य आपदा राहत कोष से 35% खर्च करने की अनुमति है। यह निरंतर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके अलावा सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पीएम नरेंद्र मोदी से राज्यों के लिए एक उदार वित्तीय पैकेज की मांग की। दो कोरोना वायरस के कारण होने वाले संग्रह में आए अंतर को भर सके।

इसके अलावा पंजाब के सीएम ने पीएम मोदी से राज्य आपदा राहत कोष से कोरोना के संबंध में खर्च करने के लिए नियमों को सरल बनाने की भी मांग की। राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए सीएम ने पीएम मोदी से 30 सितंबर तक होने वाली एग्जिट कक्षाओं के लिए अनिवार्य परीक्षाओं पर यूजीसी के फैसले पर समीक्षा करने का आग्रह किया। बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के 24891 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है जबकि महामारी से अब तक 604 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार अब कुल मामलों की संख्या 22 लाख 68 हजार से ज्यादा हो चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार 6,68,929 केस ऐक्टिव हैं जबकि 15,83,490 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अबतक 45,257 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 53,601 नए केस सामने आए हैं और 871 लोगों की मौत हुई है।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook