ब्रेकिंग न्यूज़

 मौसम विभाग ने मुंबई में जारी किया रेड अलर्ट, भारी भारिश के चलते दफ्तरों को बंद रखने के आदेश
मुंबई : मुंबई में सोमवार रात से हो रही बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है। अरब सागर के ऊपर मानसून के सक्रिय होने से सोमवार को बारिश हुई और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। शहर के लोगों को अगले दो दिनों तक घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है।

मुंबई, ठाणे और रायगढ़ के लिए मंगलवार और बुधवार को रेड अलर्ट (204.5 मिलीमीटर से अधिक वर्षा होने की संभावना) जारी किया गया है, जिसमें जलभराव और यातायात बाधित होने की संभावना जताई गई है। आईएमडी ने रत्नागिरी के लिए मंगलवार और पालघर के लिए बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है। 

शहर और उपनगरों में सोमवार को दिन में धूप के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहे, लेकिन कुछ इलाकों में रुक-रुक कर तेज बारिश के साथ शाम से हल्की से मध्यम बारिश होने लगी। आईएमडी के पश्चिमी क्षेत्र के उप महानिदेशक केएस होसलिकर ने कहा, 'मुंबई सहित कोंकण तट पर सक्रिय मानसून सोमवार शाम से शुरू हुआ और इसके गुरुवार तक जारी रहने की उम्मीद है। मंगलवार को बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव बनने के कारण मंगलवार और बुधवार को तीव्र बारिश की संभावना है।' 

पश्चिमी लाइन हुई बंद
बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा, 'पश्चिमी लाइन पूरी तरह से बंद हो गई है और कुर्ला और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसमटी) के बीच बंदरगाह लाइन बंद हो गई है। वहीं केंद्रीय लाइन धीमी गति से चल रही है।' इसके अलावा मुंबई शहर और उपनगरों के विभिन्न हिस्सों में कम से कम आठ मार्गों पर बीईएसटी बस सेवाओं को डायवर्ट कर दिया गया है।

चार लाइनों पर रुका यातायात
मुंबई में भारी बारिश की वजह से सेंट्रल लाइन धीरे-धीरे चल रही है। हार्बर लाइन पर रेल यातायात कुर्ला-सीएसएमटी के बीच रुक गया है। वहीं बारिश के कारण चार लाइनों पर यातायात रुक गया है। इसके अलावा बीएमसी ने सभी कार्यालयों और अन्य प्रतिष्ठानों से भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी को आज बंद रखने की अपील की है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook