ब्रेकिंग न्यूज़

 बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, जमुई और शेखपुरा जिले में 8 लोगों की मौत
एजेंसी 
पटना : बिहार में कोरोना और बाढ़ के बाद आकाशीय बिजली का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को बिजली गिरने से कुल 8 लोगों की मौत हो गई। जमुई जिले में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि शेखपुरा जिले में तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी। जमुई जिले के अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसमें दो बच्चे और एक महिला शामिल है। वहीं शेखपुरा जिले में तीन लोगों की मौत के अलावा दो लोगों के घायल होने की भी खबर है।

गुरुवार को अचानक से मौसम में बदलाव हुआ फिर बिजली गिरने से जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र के दिननगर में दो बच्चों की मौत हो गई। इसके अलावा नागोडीह गांव में खेत में काम कर रहे किसान रामाशीष यादव की भी मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। वज्रपात की दूसरी घटना सिकंदरा थाना इलाके के धधौर गांव की है, जहां पर धान की रोपनी करने वाली एक महिला की मौत हो गई, जिसकी पहचान जनता देवी के रूप में हुई है।

बरहट थाना क्षेत्र के लकरा गांव में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं 17 वर्षीय युवक विशाल पासवान की उस वक्त मौत हो गई जब वह छत पर कपड़ा लेने गया था। वज्रपात में हुई इन मौत के बाद स्थानीय प्रशासन पीड़ित परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी लेने के बाद सरकारी मदद के लिए कवायद शुरू कर दी है। शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के करंडे और एकरामा गांव में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी। साथ ही दो अन्य लोग घायल हो गए। करंडे गांव में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी। घटना में करंडे गांव के महादलित कारू मांझी की पत्नी और उसके पुत्र की मौत हुई है। जबकि, कारू स्वयं और एक अन्य पुत्र भी घायल हैं। आपदा विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है। बेगूसराय के भगवानपुर, बीहट, चेरिया बरियारपुर, खोदावंदपुर, छौड़ाही, गढ़पुरा, नावकोठी और बखरी में अलर्ट जारी किया है. इधर खगड़िया, दरभंगा सदर, कुशेश्वर स्थान , समस्तीपुर के रोसड़ा, हसनपुर, बिथान, विभूतीपुर, हसनपुर और सिंघिया में अलर्ट जारी करते हुए लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook