ब्रेकिंग न्यूज़

 एक बार फिर ट्रोलर्स के निशाने पर आई LG किरण बेदी, पुदुच्चेरी को बताया था 'पूर्व फ्रांसीसी क्षेत्र'
एजेंसी 

FIFA विश्वकप 2018 के दौरान पहली बार फाइनल में पहुंचने का करिश्मा करने वाली क्रोएशिया की टीम को रविवार को मॉस्को में खेले गए मैच में 4-2 से हराकर फ्रांस ने दूसरी बार वर्ल्डकप का खिताब जीता, और ऐसा कर पाने वाली वह दुनिया की छठी टीम बन गई है. इससे पहले ब्राज़ील पांच बार, जर्मनी व इटली चार-चार बार तथा अर्जेन्टीना व उरुग्वे दो-दो बार खिताब जीत चुके थे. अब इन छह टीमों के अलावा इंग्लैंड और स्पेन ही ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने एक-एक बार वर्ल्डकप का खिताब जीता है.

फ्रांस की रविवार की जीत पर दुनियाभर में फुटबॉल के दीवानों ने जश्न मनाया, जिसमें शामिल होते हुए भारतीय केंद्रशासित प्रदेश पुदुच्चेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने भी एक ट्वीट किया, जिस पर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा.

भारत की पहली महिला IPS अधिकारी होने का गौरव हासिल कर चुकीं किरण बेदी ने रविवार रात को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "हम पुदुच्चेरियनों (पूर्व फ्रांसीसी क्षेत्र) ने वर्ल्डकप जीत लिया है... बधाई हो, मित्रों... मिली-जुली टीम - सभी फ्रांसीसी थे... खेल सभी को जोड़ता है..."

इसके कुछ ही देर बाद जाने-माने पत्रकार शेखर गुप्ता ने ट्विटर पर ही किरण बेदी को जवाब देते हुए कहा, "छोटा-सा सुधार करना होगा, मैडम... पुदुच्चेरी कभी फ्रांसीसी क्षेत्र नहीं रहा है... वह हमेशा भारतीय क्षेत्र रहा है, जिस पर कब्ज़ा कर फ्रांस ने उपनिवेश बना लिया था... कभी किसी की हिम्मत नहीं हो सकती, गोवा को पूर्व पुर्तगाली क्षेत्र बताए..."  
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook