ब्रेकिंग न्यूज़

 ट्विटर का बड़ा एक्शन, RSS प्रमुख मोहन भागवत के अकाउंट से हटाया 'ब्लू टिक'
एजेंसी 
नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है. मतलब उनका ट्विटर अकाउंट अब अनवेरिफाई है. संघ प्रमुख के साथ आरएसएस के कई अन्य नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है. 

मालूम हो कि इससे पहले आज सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निजी अकाउंट को भी अनवेरिफाई कर दिया गया था. हालांकि दो घंटे बाद उनका अकाउंट दोबारा वेरिफाई कर दिया है. इसके पीछे ट्विटर ने तर्क दिया कि अकाउंट को लॉगइन हुए छह महीने से ज्यादा का समय बीत गया था, इस वजह से ब्लू टिक हटा लिया गया. ऐसे में मोहन भागवत और संघ के अन्य नेताओं के अकाउंट से ब्लू हटाने के पीछे यही वजह हो सकती है.

भागवत के ट्विटर हैंडल पर जाएं तो पता चलता है कि अकाउंट मई, 2019 में बनाया गया था. हालांकि उनके अकाउंट पर एक भी ट्वीट नहीं नजर आ रहा है. मालूम हो कि इससे पहले संघ के सुरेश सोनी, सुरेश जोशी और अरुण कुमार जैसे नेताओं का अकाउंट अनवेरिफाई कर दिया गया था.

क्या है ट्विटर के नियम-
ट्विटर नियमों के मुताबिक किसी भी शख्स को छह माह के भीतर कम से कम एक बार अपना अकाउंट लॉगइन करना जरूरी होगा. अगर ऐसा नहीं होता है कि उसे एक्टिव अकाउंट नहीं माना जाएगा और उसपर एक्शन लिया जा सकता है. हालांकि किसी को भी लॉगइन के साथ ट्वीट, रिट्वीट, फॉलो और लाइक करने की शर्त नहीं है.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़