ब्रेकिंग न्यूज़

 ब्राजील के यात्रियों पर डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई रोक

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि दरअसल ब्राजील कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। हालांकि इसके साथ ही यह साफ किया गया है कि इस फैसले से व्यापार प्रभावित नहीं होगा। एक बयान में कहा गया है कि आज के इस फैसले से यह सुनिश्चित होगा कि जो विदेशी लोग ब्राजील में हैं वह कोरोना वायरस के नए कैरियर नहीं बनेंगे और हमारे देश में संक्रमण को नहीं फैलाएंगे।

बता दें कि ब्राजील में तकरीबन 350000 कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका के बाद ब्राजील में अब कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले हैं। कोरोना वायरस से ब्राजील में अबतक 22000 लोगों की मौत हो चुकी है। अहम बात यह है कि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने डोनाल्ड ट्रंप के राजनीतिक सहयोगी हैं, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले से वह इत्तेफाक नहीं रखते हैं। बोलसोनारो ने कोरोना वायरस की तुलना छोटे से फ्लू से की और कहा कि घर में रहने से लैटिम अमेरिका की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हो रहा है।

वहं अमेरिका की बात करें तो डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण और मौत की संख्या में देश में कमी आ रही है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 16.8 मामले हैं। जबकि यहां कोरोना वायरस ने अबतक 98024 लोगों की जान ले ली है। कोरोना वायरस से संक्रमित 3.42 लाख लोग सही होकर अपने घर जा चुके हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook