ब्रेकिंग न्यूज़

 ट्विटर ने किया बड़ा ऐलान, कहा- "अब हमारे कर्मचारी हमेशा करेंगे वर्क फ्रॉम होम"
न्‍यूयॉर्क: ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि वह सितंबर से पहले अपने ऑफिस नहीं खोलने जा रहा है. इसी के साथ ट्विटर ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोरोनावायरस के खत्‍म होने के बाद भी उसके ज्‍यादातर कर्मचारी हमेशा के लिए 'वर्क फ्रॉम होम' यानी कि घर से ही काम करेंगे. अमेरिका के सैनफ्रांसिस्‍को स्थित कंपनी ने कहा कि महामारी को देखते हुए मार्च के महीने से ही घर से काम की व्‍यवस्‍था देने वाली वह पहली कंपनियों में शामिल थी. इसी के साथ कंपनी ने यह भी कहा कि उसकी यह पॉलिसी आगे भी जारी रहेगी. 

ट्विटर के प्रवक्‍ता ने कहा, "हम तुरंत हरकत में आए और कर्मचारियों को घर से काम करने की मंजूरी दे दी. हमने हमेशा से विकेंद्रीकरण पर जोर दिया है. साथ ही कहीं से भी काम करने में सक्षम कार्यबल को सहयोग दिया है."    ट्विटर ने कहा, "पिछले महीनों में साबित हो गया है कि हम ऐसा कर सकते हैं. तो अगर हमारे कर्मचारी ऐसी स्थिति में हैं कि वे घर से काम कर सकते हैं और वे हमेशा के लिए ऐसा करना चाहते हैं तो हम ऐसा होने देंगे."  ट्विटर ने कहा कि अगर पर‍िस्थितियों ने इजाजत दी तो वह अपने किसी भी ऑफिस को बेहद सावधानी और सतर्कता से धीरे-धीरे एक-एक करके खोलेगा.    

ट्विटर के प्रवक्‍ता के मुताबिक, "दफ्तरों को कब खोलना है यह हमारा अपना फैसला होगा. अगर हमारे कर्मचारी वापस आएंगे तो हम वहां होंगे. कुछ अपवादों को छोड़ दिया जाए तो दफ्तर सितंबर से पहले तो बिल्‍कुल नहीं खुलेंगे. जब हम ऑफिस खोलने का फैसला करेंगे तब वह पहले जैसा नहीं होगा."  आपको बता दें कि गूगल और फेसबुक पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस साल के अंत तक उसके ज्‍यादातर कर्मचारी घर से ही काम करेंगे.  
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook