ब्रेकिंग न्यूज़

 अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपेयो ने कहा- चीन ने जानबूझकर छिपाई कोरोना वायरस के जानलेवा होने की जानकारी
वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपेयो ने कहा है कि चीन ने जानबूझकर कोरोना वायरस की गंभीरता को छिपाया है। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के प्रशासन के उस दावे को आगे बढ़ाया जिसमें कहा गया था कि चीन ने कोशिशें की कि इस बात को दुनिया से छिपाया जा सके कि कोविड-19 वायरस कितना जानलेवा है। प्रशासन ने यह भी कहा कि चीन ने महामारी की गंभीरता को तो छिपाया ही साथ ही मेडिकल सप्‍लाई का ढेर इकट्ठा कर कर लिया।

पोंपेयो ने रविवार को एबीसी न्‍यूज के 'दिस वीक' को दिए इंटरव्‍यू में यह बात कही है। उनसे पूछा गया था कि चीन ने जानबूझकरर जनवरी की शुरुआत में मेडिकल सप्‍लाई को इकट्ठा किया औरर कोविड-19 की गंभीरता को छिपाया? इस पर उन्‍होंने कहा, 'आपने एकदम सही बात कही है। हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ने वह सब किया जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि दुनिया को सही समय पर पता न चल सके कि क्‍या हो रहा है।' पोंपेयो ने यह टिप्‍पणी ऐसे समय की है कि जब ट्रंप प्रशासन की तरफ से चीन को सजा देने के प्‍लान को आगे बढ़ाया जा रहा है।
 
राष्‍ट्रपति ट्रंप कह चुके हैं कि वह कई मोर्चो पर महामारी पर चीन को सजा देने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अब दोनों देशों के रिश्‍तों में और कड़वाहट आ सकती है। सीएनएन ने ट्रंप प्रशासन के सूत्रों के हवाले से बताया है कि कई विकल्‍पों पर विचार चल रहा है जिसमें प्रतिबंधों से लेकर अमेरिकी कर्ज बाध्यता और नई ट्रेड पॉलिसी का निर्धारण करना भी शामिल है। सूत्रों की मानें तो अमेरिका चीन और दूसरे देशों को यह संदेश देना चाहता है कि उन्‍हें अपनी जिम्‍मेदारियां समझनी होगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook