ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरोना वायरस से 7171 मौतें, पोलैंड के पर्यावरण मंत्री भी संक्रमित
चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अब 145 देशों में फैल चुका है। इस बीमारी से अबतक 7171 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब पौने दो लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए अमेरिका के दो बड़े राज्यों न्यू जर्सी और सैन फ्रांसिस्को में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। अमेरिकी नागरिकों को कहा गया है कि जब बेहद जरूरी हो तभी वे घर से बाहर निकले। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोमवार को देशवासियों से कहा कि लोग 10 से ज्यादा की संख्या में जमा न हों।

इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहां सोमवार को भी 349 मौतें दर्ज की गईं. इस तरह इटली में मरने वालों की संख्या 2158 हो गई है। जबकि यहां पर 27,980 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं।3213 की संख्या के साथ मरने वालों का आंकड़ा अभी भी चीन में सबसे ज्यादा है।

कोरोना वायरस से संक्रमित पोलैंड के पर्यावरण मंत्री माइकल वोस पृथक रहने के बाद अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। करीब 3.8 करोड़ लोगों की आबादी वाले यूरोपीय संघ राष्ट्र में कोविड-19 से तीन लोगों की जान जा चुकी है और 156 लोग संक्रमित पाए गए हैं। एहतियात के तौर पर देश ने विदेशी यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं सील करने के साथ ही स्कूल भी बंद कर दिए हैं। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook