ब्रेकिंग न्यूज़

 अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने 165 मिलियन डॉलर की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड
दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस अब 165 मिलियन डॉलर से बेवर्ली हिल्स हवेली खरीद कर रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। ब्लूमिंग बर्ग के मुताबिक Amazon.com इंक के संस्थापक  की हवेली लॉस एंजिल्स क्षेत्र में है। नौ एकड़ में फैली बेवर्ली हिल्स हवेली के लिए उन्होंने 165 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर बेजोस ने सहमति व्यक्त की है।

क्या है खास ?

1930 के दशक में हॉलीवुड फिल्म टाइटन जैक वार्नर के लिए डिज़ाइन की गई इस हवेली को 1992 में आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट द्वारा "आर्कटिप्पल स्टूडियो मोगुल की संपत्ति" के रूप में वर्णित किया गया था, जो विशाल छतों और नौ गोल्फ कोर्स के साथ जॉर्जियाई शैली में बनाया गया था। इस हवेली के अंदर नौ-होल गोल्फ कोर्स हैं। रिपोर्ट के अनुसार विनियामक फाइलिंग में पता चला कि उन्होंने अमेज़न के 4.1 बिलियन डॉलर शेयरों को भुनाया। हाल ही में बेजोस ने अपनी पत्नी से तलाक पर बड़ा समझौता किया था, जिसमे उन्हें एक बड़ी संपत्ति पत्नी को मुआवजे के रूप में देनी पड़ी थी। रिपोर्ट के अनुसार वह लम्बे समय से एक संपत्ति की खरीदारी की खोज में थे।

इससे पहले सियाडल के संस्थापक केन ग्रिफिन ने 220 सेंट्रल पार्क साउथ में न्यूयॉर्क के एक पेंटहाउस के लिए रिकॉर्ड 238 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था। वहीं मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक के बेटे लाचलन मर्डोक ने एक बेल-एयर एस्टेट के लिए लगभग 150 मिलियन डॉलर का भुगतान कर चुके हैं। यह "बेवर्ली हिलबिलीज़" टीवी शो में लगभग आधी सदी पहले दिखाया गया था। हेज फंड अरबपति स्टीवन शोनफेल्ड और उनकी पत्नी ब्रुक फ्लोरिडा के पाम बीच में एक मेगा-हवेली पर 111 मिलियन डॉलर खर्च कर चुके हैं।


 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook