ब्रेकिंग न्यूज़

 भारतीय मूल की अमेरिकी नेता तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिटंन पर किया मानहानि का केस, मांगे 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर
वाशिंगटन : 
 
 अमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. भारतीय मूल की अमेरिकी नेता तुलसी गबार्ड ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिटंन पर मानहानि का केस कर दिया है. हिलेरी द्वारा लगाए गए रूसी जासूस होने के आरोप पर तुलसी ने ये मुकदमा किया है. मानहानि के मुकदमे के बदले तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन से 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मुआवजा मांगा है.
तुलसी गबार्ड डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से सांसद हैं और राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्राइमरी चुनाव लड़ रही हैं. बीते दिनों चुनाव प्रचार के दौरान हिलेरी क्लिंटन ने एक रैली में आरोप लगाया था कि तुलसी रूसी सरकार का फेवरेट हैं और अमेरिका में एक रूसी एसेट के तौर पर काम कर रही हैं.
 
न्यूयॉर्क की एक अदालत में दायर किए गए मानहानि के केस में आरोप लगाया गया है कि हिलेरी के बयान से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है. साथ ही इसी आरोप के कारण उनके चुनावी कैंपेन को धक्का लगा है. अपने मुकदमे में तुलसी गबार्ड ने लिखा है कि मुझे रूसी एसेट बुलाकर मेरे राष्ट्रपति चुनाव के कैंपेन को ठेस पहुंचाई गई है, ये आरोप पूरी तरह से गलत हैं.
 
बता दें कि हिलेरी क्लिंटन भी डेमोक्रेट्स पार्टी से ताल्लुक रखती हैं और साल 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार थीं. वहीं तुलसी गबार्ड इस बार इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही हैं.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook