ब्रेकिंग न्यूज़

 एलन मस्‍क ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों का बोनस भी डकार गए...

वाशिंगटन : एलन मस्‍क ने जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से ही कर्मचारियों के साथ उनका ‘पंगा जारी है। ट्विटर की कमान संभालने के बाद करीब 75 फीसदी कर्मचारियों को निकाल चुके मस्‍क, कर्मचारियों का बोनस भी डकार गए हैं। ट्विटर का एक परफॉर्मेंस बोनस प्लान है जिसका भुगतान वार्षिक तौर पर किया जाता है। लेकिन, अब कंपनी ने इसका भुगतान करने से इंकार कर दिया है। कंपनी की वादाखिलाफी के खिलाफ कुछ कर्मचारी कोर्ट पहुंच गए हैं।


सैन फ्रांसिस्को के फेडरल कोर्ट में दायर मुकदमे में बताया गया है कि पिछले वर्ष अक्टूबर में कंपनी को मस्‍क के टेकओवर करने से पहले इसके पूर्व चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, नेड सेगल सहित एग्जिक्यूटिव्स ने कहा था कि बोनस का भुगतान किया जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि ट्विटर ने मौजूदा वर्ष की पहली तिमाही में टारगेट वाली रकम के 50 प्रतिशत का भुगतान करने के वादे के बावजूद पिछले वर्ष के बोनस देने से मना कर दिया है।
 
Twitter Accused: ट्विटर ने दावा किया कि उसने कर्मचारियों को नहीं दिया है  करोड़ों रुपये का मुआवजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर की ‘कैश परफॉरमेंस बोनस प्लान’ का भुगतान सालाना आधार पर होता है। कि ट्विटर ने 2023 की पहली तिमाही में कंपनी में कार्यरत रहे कर्मचारियों को कोई भी बोनस देने से इनकार कर दिया है। ऐसा तब किया गया है जब कर्मचारियों ने बोनस के लिए अनिवार्य सभी शर्तों को पूरा किया है। अपना हक लेने को अब कर्मचारियों ने कोर्ट का रुख किया है। कंपनी के मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों की ओर से यह मुकदमा ट्विटर के कंपनसेशन के सीनियर डायरेक्टर, मार्क शोबिंगर ने दायर किया है। शोबिंगर पिछले माह के अंत तक ट्विटर की कंपनसेशन में ही थे।

कोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक, सोशल मीडिया कंपनी ने अपने बोनस प्लान के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसे पूरे साल फंडेड किया जाता है और सालाना लक्ष्य का कम से कम 50 फीसदी भुगतान किया जाता है। एजेंसी
 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook