ब्रेकिंग न्यूज़

 रूसी सेना का यूक्रेन के तीन बड़े शहरों पर मिसाइल से ताबड़तोड़ हमले...

एजेंसी

यूक्रेन : रूसी सेना ने एक बार फिर से यूक्रेन के तीन बड़े शहरों पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले कर दिए हैं। इस हमले में कई इमारतों के ध्वस्त होने की खबर सामने आ रही है। रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग के नौ महीने से अधिक हो जाने के बाद भी पुतिन की सेना अपने हमले कम नहीं कर रही । ताजा रिपोर्ट के अनुसार रूसी सेना ने एक बार फिर से यूक्रेन के तीन बड़े शहरों पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले कर दिए हैं। राजधानी कीव के मेयर ने शहर के मध्य जिलों में धमाकों की सूचना दी है। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा कि डेसन्यान जिले में विस्फोटों की आवाज सुनी गई और निवासियों को शेल्टर का सहारा लेने की चेतावनी दी। वहीं, पूर्वी खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि रूसी हमलों के बाद मुख्य शहर में बिजली नहीं है।

क्रिसमस के दौरान भी हमले नहीं रुकेंगे: रूस
 
रूस ने बुधवार को जानकारी दी है कि वह यूक्रेन में मौजूद अधिकारी पैट्रियट मिसाइल रक्षा प्रणाली को ध्वस्त करने की कोशिश करेगा। रूसी सेना के अधिकारियों के मुताबिक क्रिसमस के दौरान भी हमले नहीं रुकेंगे। वहीं अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सप्ताहांत तक अमेरिका यूक्रेन को पैट्रियट मिसाइल सिस्टम देगा। इसे भेजने के लिए वह योजना को अंतिम रूप दे रहा है। 

रूसी राष्ट्रपति जाएंगे बेलारूस
 
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने समकक्ष और सहयोगी अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ वार्ता के लिए सोमवार को बेलारूस जाएंगे। बेलारूस प्रेसीडेंसी ने शुक्रवार को कहा कि यह बैठक मिन्स्क में इंडिपेंडेंस पैलेस, लुकाशेंको के कार्यालय में होगी। यह दौरा यूक्रेन में रूस के हमले के 10 महीने बाद आया है, जिसे बेलारूसी क्षेत्र सहित कई दिशाओं से शुरू किया गया था।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook