ब्रेकिंग न्यूज़

दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी फिल्में देखने पर दो छात्रों को मृत्‍युदंड दे दिया...

एजेंसी

उत्तर कोरिया : 2020 में, सरकार ने देश में लोकप्रिय हो रहे कोरियाई शो पर अपनी कार्रवाई के तहत विदेशी सूचना और प्रभाव पर प्रतिबंध लगा दिया था. उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी फिल्में देखने के लिए हाई स्कूल के दो छात्रों को मृत्‍युदंड दे दिया, एक रिपोर्ट में ये कहा गया है.

 
कोरियाई नाटकों को देखना या वितरित करना, उत्तर कोरिया में सख्त वर्जित है. इसे के-ड्रामा के नाम से जाना जाता है. द इंडिपेंडेंट ने बताया कि 16 और 17 साल के दो लड़के अक्टूबर में उत्तर कोरिया के रयांगांग प्रांत के एक स्कूल में मिले और कई दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी ड्रामा शो देखे.मिरर के मुताबिक, शहर के एक हवाई क्षेत्र में स्थानीय लोगों के सामने दोनों किशोरों को मार डाला गया. घटना अक्टूबर में हुई थी, लेकिन हत्याओं की जानकारी पिछले हफ्ते ही सामने आई.

सरकार ने कहा कि दोनों लड़कों द्वारा किए गए अपराध "लोगों को दुखी करने वाला" था, इसलिए लोगों को इस सजा को देते हुए दिखाया गया. पिछले साल, उत्तर कोरिया ने किम जोंग उन के पिता किम जोंग इल की पुण्यतिथि पर 11 दिनों के शोक की घोषणा की थी. इस अवधि के दौरान, नागरिकों को हंसने, खरीदारी करने या पीने की अनुमति नहीं थी.2020 में, सरकार ने देश में लोकप्रिय हो रहे कोरियाई शो पर अपनी कार्रवाई के तहत विदेशी सूचना और प्रभाव पर प्रतिबंध लगा दिया था.दक्षिण कोरियाई शो फ्लैश ड्राइव के जरिए तस्करी किए जाते हैं और जुर्माना, कारावास, या इससे भी बदतर, मौत से बचने के लिए बंद दरवाजों के पीछे देखे जाते हैं.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook