ब्रेकिंग न्यूज़

इस्तांबुल में हुए विस्फोट को एक महिला द्वारा किया गया आतंकवादी हमला...

एजेंसी

तुर्की : तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में हुए भीषण बम विस्फोट के पीछे एक महिला को ज़िम्मेदार माना जा रहा है. तुर्की के उपराष्ट्रपति ने कहा कि तुर्की के अधिकारी तुरंत आतंकवादी कृत्य की जांच करेंगे और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाएंगे. 

तुर्की के अधिकारियों ने इस्तांबुल मध्य में रविवार को हुए विस्फोट को एक महिला द्वारा किया गया आतंकवादी हमला करार दिया है. उपराष्ट्रपति फुआत ओकटे ने प्रारंभिक आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हम इसे एक आतंकवादी कृत्य मानते हैं, जिसे एक अपराधी द्वारा अंजाम दिया गया. माना जा रहा है कि एक महिला ने बम विस्फोट किया. "उन्होंने कहा कि तुर्की के अधिकारी तुरंत आतंकवादी कृत्य की जांच करेंगे और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाएंगे. 

धमाका रविवार दोपहर में पैदल पर्यटक मार्ग इस्तिकलाल में हुआ. तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्य एर्दोगन ने कहा कि विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घायलों की संख्या 53 से बढ़कर 81 हो गई है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है. 

इस्तांबुल में विस्फोट करने वाले संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  तुर्की की अनादोलु एजेंसी के अनुसार गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार को ये जानकारी दी. तुर्की के इस्तांबुल में व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट पर रविवार को विस्फोट हुआ था.

रॉयटर्स के मुताबकि भी इस हमले में छह लोगों की मौत हुई है और 81 घायल हुए है.  ट्विटर पर एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें साफ तौर पर धमाके को देखा गया था. फुटेज में कई लोग मशहूर इस्तिकलाल शॉपिंग स्ट्रीट पर टहलते नजर आ रहे थे. कुछ सेकंड बाद, विस्फोट हो गया और जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook