ब्रेकिंग न्यूज़

 पाकिस्तान में भी ईवीएम पर मचा बवाल...
मीडिया रिपोर्ट 
 
पाकिस्तान  : पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर बवाल जारी है। EVM से जुड़े विवादास्पद विधेयकों को पारित कराने के लिए इमरान सरकार ने 17 नवंबर को संसद की संयुक्त बैठक बुलाने का फैसला किया है। मामले को लेकर समर्थन हासिल करने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-क्यू (PML-Q) की बैठक बुलाई है।

डॉन की रिपोर्ट बताती है कि बैठक के बाद गठबंधन के सहयोगी दल अभी भी बिलों का समर्थन करने के बारे में अनिश्चित हैं। बता दें कि  EVM को लेकर सबसे बड़ा बवाल 90 लाख से अधिक विदेशी पाकिस्तानियों को मतदान का अधिकार देने को लेकर है।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने जोर देकर कहा है कि सरकार के सहयोगियों ने पीएम इमरान खान के पक्ष में मतदान करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने सर्वसम्मति से 17 नवंबर को संसद का संयुक्त सत्र बुलाने का फैसला किया है।

PML-Q के सूचना सचिव कामिल अली आगा ने बताया है कि पार्टी नेता चौधरी परवेज इलाही, जो पीएम आवास में बैठक में शामिल हुए थे, ने अभी तक तय नहीं किया है कि पार्टी बिलों का समर्थन करेगी या नहीं। उन्होंने आगे कहा है कि नेता इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि यह पार्टी के लिए हानिकारक होगा अगर वह सत्तारूढ़ गठबंधन के साथ रहना जारी रखती है।

MQM ने भी मामले को लेकर अब तक कुछ साफ-साफ नहीं कहा है। ऐसे में यह साफ है कि इमरान सरकार की दिक्कतें बढ़ने वाली हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook