ब्रेकिंग न्यूज़

 अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री बने डिलिवरी बॉय...
एजेंसी 

अफगानिस्तान : अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होते ही आम नागरिक तो क्या सत्ता के शिखर पर बैठे राजनेता तक देश छोड़कर भागने को मजबूर है। राष्ट्रपति अशरफ गनी भी फिलहाल यूएई की शरण में हैं। हालांकि, हम आपको बताने वाले हैं अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री के बारे में, जो कभी सूट-बूट पहनकर, चारों ओर सुरक्षा के घेरे में रहते थे लेकिन हालात इतने बदले कि अब वह जर्मनी की सड़कों पर पिज्जा डिलिवरी का काम करते दिख रहे हैं।

अल जजीरा अरबी ने अपने ट्विटर हैंडल से अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मंत्री सैयद अहमद शाह सादत की तस्वीरें ट्वीट की हैं और बताया है कि वह अब जर्मनी में फूड डिलिवरी का काम कर रहे हैं। सादत की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

जर्मन मीडिया की खबरों के मुताबिक, सादत अब जर्मनी के 'लीफरांदो नेटवर्क' के लिए काम कर रहे हैं और वह जर्मनी के लिपजिग शहर में साइकल से लोगों को पिज्जा पहुंचाते हैं। 

हालांकि, सादत ने बीते साल ही अफगान कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। वह साल 2018 से कैबिनेट मंत्री थे लेकिन अफगानिस्तान की गनी सरकार में उनकी खास नहीं बनी और फिर साल 2020 में उन्हें मजबूरन इस्तीफा देना पड़ा। इस्तीफे के बाद वह जर्मनी जाकर रहने लगे। 

इससे पहले उन्होंने साल 2005 से 2013 तक अफगानिस्तान में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के मुख्य तकनीकी सलाहकार सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया था। सादत 2016 से 2017 तक लंदन में 'एरियाना टेलीकॉम' के सीईओ पद पर भी रह चुके हैं। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook