ब्रेकिंग न्यूज़

अफगानिस्तान में  DW के पत्रकार के परिवार के एक सदस्य की गोली मारकर हत्या

 इससे पहले एक निजी टेलीविजन स्टेशन के नेमातुल्ला हेमत का तालिबान ने अपहरण कर लिया था. वहीं, एक निजी रेडियो स्टेशन के प्रमुख तूफान उमर को तालिबान लड़ाकों ने गोली मार दी थी.


 अफगानिस्तान : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद देश में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. पत्रकारों को निशाना बनाने वाले तालिबान के लड़ाकों ने DW के पत्रकार के परिवार के एक सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी वहीं, एक सदस्य को घायल कर दिया.

तालिबान के लड़ाके घर घर जाकर जर्मनी में काम करने वाले पत्रकारों के घरों की तलाशी ले रहे हैं. इस दौरान तालिबानी आतंकी DW पत्रकार के घर में घुसे और वहां गोलीबारी की. हालांकि इस दौरान पत्रकार के अन्य रिश्तेदार भागने में कामयाब रहे.

DW के महानिदेशक पीटर लिम्बर्ग ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और जर्मन सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है. लिम्बर्ग ने कहा, "तालिबान की तरफ से हमारे एक संपादक के एक करीबी रिश्तेदार की हत्या अकल्पनीय रूप से दुखद है. तालिबान काबुल और अन्य प्रांतों में पत्रकारों को खोज रहा है. हमारे पास खत्म हो रहा है.’’

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तालिबान ने डीडब्ल्यू के लिए काम करने वाले कम से कम तीन पत्रकारों के घरों पर छापेमारी की है. इससे पहले एक निजी टेलीविजन स्टेशन के नेमातुल्ला हेमत का तालिबान ने अपहरण कर लिया था. वहीं, एक निजी रेडियो स्टेशन के प्रमुख तूफान उमर को तालिबान लड़ाकों ने गोली मार दी थी.

बता दें कि एक महीने पहले तालिबान ने विश्व प्रसिद्ध भारतीय फोटोग्राफर और पुलित्जर पुरस्कार विजेता दानिश सिद्दीकी की कंधार में हत्या कर दी थी.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़