ब्रेकिंग न्यूज़

 भारत से उड़ानों पर ऑस्ट्रेलिया ने भी लगाई रोक!
मिडिया रिपोर्ट
 
मेलबर्न : भारत में कोविड-19 संक्रमण का प्रकोप देखते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मंगलवार को भारत से आवाजाही पर रोक लगा दी है। देश के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की ओर से महामारी के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके तहत आगामी 15 मई तक भारत से कोई उड़ान ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगी। इससे पहले थाइलैंड, सिंगापुर, बांग्लादेश और ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों ने भी भारत से होने वाली यात्रा पर  प्रतिबंध लगा दिया। भारत से ऑस्ट्रेलिया वापसी के लिए  करीब 9 हजार ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों ने विदेश मंत्रालय में रजिस्टर कराया था। 

तीन सप्ताह तक लगाए गए इस पाबंदी को लेकर प्रधानमंत्री मॉरिसन ने कहा कि 15 मई से पहले एक बार हालात की समीक्षा की जाएगी उसके बाद ही उड़ानों को बहाल किया जाएगा। यह फैसला कैबिनेट के नेशनल सिक्योरिटी कमिटी की बैठक में लिया गया। इस बैठक में भारत को मेडिकल उपकरणों समेत अने सहायता दिए जाने पर विचार किया गया। 

उड़ानों को रद किए जाने से सिडनी जाने वाली सीधी उड़ानों पर असर होगा और डार्विन वापिस जाने वाली दो उड़ानें भी प्रभावित होंगी। भारत अभी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चपेट में है और देश के विभिन्न राज्यों के अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन समेत मेडिकल उपकरणों व दवाइयों तक की किल्लत है। 

मंगलवार को लगातार छठे दिन भारत में संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा 3 लाख से अधिक दर्ज किए गए। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के प्रमुख  अधनम घेब्रेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा, 'दुनिया के दूसरे बहुसंख्यक देश भारत में महामारी के कारण हालात हृदय विदारक है।' 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook