ब्रेकिंग न्यूज़

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर रॉकेट से हमला किया गया, 1 की मौत, 2 घायल

 काबुल  अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर रॉकेट से हमला किया गया है। शनिवार तड़के काबुल शहर के विभिन्न इलाकों में एक के बाद एक दस रॉकेट दागे गए हैं।

रॉकेट हमले में एक की मौत हो गई है जबकि दो लोग घायल हुए हैं। इन रॉकेट को लब-ए-जार क्षेत्र से दागा गया है। इसके पहले पुलिस ने कहा था कि ये रॉकेट काबुल के खैरखाना क्षेत्र की तरफ से दागे गए हैं।

अफगानिस्तान के प्रमुख टीवी न्यूज चैनल तोलो न्यूज के मुताबिक कम से कम 10 रॉकेट राजधानी के विभिन्न इलाकों पर दागे गए हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक हमलों में एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि दो घायल हुए हैं।
 
अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक ये रॉकेट लब-ए-जार क्षेत्र की तरफ से दागे गए हैं। राजधानी के जिन क्षेत्रों को इन हमलों में निशाना बनाया गया है उनके शहर के विभिन्न हिस्से जिसमें एयरपोर्ट, पीडी9 का हवाशिनासी क्षेत्र, जन अबाद और पीडी15 का ख्वाजा रवाश क्षेत्र शामिल है।
अफगानिस्तान में हाल के महीनों में हिंसा में तेजी आई है। हाल के दिनों में राजधानी काबुल में भी हमले बढ़े हैं। इन हमलों में सरकारी प्रतिष्ठानों, विदेशी नागरिकों के साथ ही पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया है। कुछ दिन पहले ही काबुल में एक महिला पत्रकार मलाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook