ब्रेकिंग न्यूज़

 अमेरिका में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में आए रिकॉर्डतोड़ 1.42 लाख से अधिक मामले
एजेंसी 
वाशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। यहां एक दिन में कोरोना के 1 लाख 42 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।
 
अमेरिका में बीते 8 दिनों से लगातार कोरोना के एक लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आ रहे हैं। इससे अमेरिका में कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से कुछ दिनों पहले से अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए थे।

समाचार एजेंसी रायटर की कोरोना टैली के मुताबिक, अमेरिका में बीते 24 घंटों में कोरोना के लगातार दूसरे दिन रिकॉर्डतोड़ 1 लाख 42 हजार 279 मामले सामने आए हैं। अमेरिका में पिछले आठ दिनों से हर रोज कोरोना के एक लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही अमेरिका में भर्ती हुए मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अमेरिका में कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बुधवार शाम तक कम से कम 64,939 हो गई। यह आंकड़ा कोरोना काल के दौरान सबसे ज्यादा है।

अमेरिका में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में 1400 से अधिक की वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 1464 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने बुधवार को अमेरिका में कोरोना प्रकोप का केंद्र बने इस राज्य की रक्षा करने के प्रयास में एक नए दौर की शारीरिक दूरी प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं। 

अमेरिका के कैलिफोर्निया और मिडवेस्ट राज्य में नई पाबंदियां लगाई गई हैं। न्यूयॉर्क जैसे शहर में तीन फीसद मरीज बढ़ गए हैं। यहां के मेयर ने ट्वीट किया है कि हम सामुदायिक संक्रमण की ओर बढ़ रहे हैं। दूसरी लहर में हम पूरे शहर को बंद नहीं करना चाहते हैं और इसके लिए हमें महामारी को रोकना होगा। अन्य राज्यों में भी कमोबेश यही स्थिति है।

अमेरिका की बात करें तो यहां अब तक कोरोना वायरस के 1 करोड़ 4 लाख मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 2 लाख 41 हजार 809 हो चुकी है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement