ब्रेकिंग न्यूज़

 COVID-19 को रोकने के लिए पहले दिन से उठाएंगे कदम, कोरोना को लेकर एक्शन मोड में बाइडेन
वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद (US Presidential Election) के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) महत्वपूर्ण राज्यों जॉर्जिया और पेनसिल्वेनिया में रिपब्लिकन उम्मीदवार एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे चल रहे हैं. जीत के करीब नजर आ रहे डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि हम इस दौड़ में जीतने जा रहे हैं. हम 300 से अधिक इलेक्टोरल कॉलेज वोट हासिल करने की राह पर हैं. बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि वह पद संभालते ही कोरोनावायरस महामारी से निपटने में बिना समय बर्बाद किए जुट जाएंगे. 

बाइडेन ने अपने गृहनगर विलमिंगटन में शुक्रवार देर रात एक संबोधन में कहा, "मैं चाहता हूं कि कोरोनावायरस को काबू करने के लिए हम जो योजना पेश करने जा रहे हैं, सभी को पहले दिन से उसके बारे में पता हो." हम इस वायरस को नियंत्रित करने के लिए पहले ही दिन से अपनी योजना को अमल में लाने जा रहे हैं. बाइडेन ने भरोसा जताया कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हरा देंगे. 

बाइडेन ने अपने संबोधन के दौरान, देश को एकजुट करने का संकल्प लिया है. उन्होंने कहा, "चीजों को ठीक करने के लिए यह देश के रूप में एक साथ आने का समय है."   

बता दें कि व्हाइट हाउस की रेस जीतने के लिए किसी भी उम्मीदवार को 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट' में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है. चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार कोविड-19 वैश्विक महामारी और गहरे राजनीतिक ध्रुवीकरण समेत कई चुनौतियों का सामना करना होगा. अमेरिका कोरोनावारस से सर्वाधिक प्रभावित देश है. अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 96 लाख के पार पहुंच गया है. 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement