ब्रेकिंग न्यूज़

आतंकियों के ठिकाने पर फ्रांस ने हवाई हमले किए, माली में एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 आतंकी ढेर किए
माली में आतंकियों के ठिकाने पर फ्रांस ने हवाई हमले किए हैं जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांस की इस कार्रवाई में अलकायदा के करीब 50 आतंकी मारे गए हैं. फ्रांस ने यह हमला सोमवार को किया.

माली में आतंकियों के ठिकाने पर फ्रांस ने हवाई हमले किए हैं जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांस की इस कार्रवाई में अलकायदा के करीब 50 आतंकी मारे गए हैं. फ्रांस ने यह हमला सोमवार को किया.

अलकायदा के आतंकियों पर फ्रांस ने तगड़ा प्रहार किया है. माली में आतंकियों के ठिकाने पर फ्रांस ने हवाई हमले किए हैं जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांस की इस कार्रवाई में अलकायदा के करीब 50 आतंकी मारे गए हैं. फ्रांस ने यह हमला सोमवार को किया. फ्रांस ने यह हमला मिराज फाइटर जेट और ड्रोन्स के जरिए किया.

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले ने बताया कि इस हमले में आतंकवादियों की करीब 30 मोटर साइकिलें भी नष्ट हो गईं. फ्रांसीसी वायुसेना ने जिस इलाके में हमला किया वो इस्लामिक आतंकियों के कब्जे में था. हमले के दौरान बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं.

हमला करने से पहले ड्रोन के जरिए पूरे हालात की जानकारी ली गई. आतंकी बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर सवार होकर तीन देशों की सीमाओं पर थे. ड्रोन से बचने के लिए आतंकियों ने पेड़ का सहारा भी लिया. यह जानकारी पुख्ता होने के बाद फ्रांस ने अपने दो मिराज फाइटर जेट भेजे और आतंकियों पर मिसाइल से हमला किया.

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि चार आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है. सेना के प्रवक्ता के मुताबिक अलकादा आतंकियों का यह ग्रुप सेना एक अड्डे पर हमले की तैयारी कर रहा था. उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट भी बरामद की गई है.

हाल ही में फ्रांस से झेले हैं कई हमले, मैंक्रो बोले- हम झुकेंगे नहीं
पैगम्बर मुहम्मद पर कार्टून को लेकर फ्रांस में हाल में हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिली हैं. 16 अक्टूबर को, मिडिल स्कूल के शिक्षक, सैमुअल पैटी को 18 वर्षीय मुस्लिम अप्रवासी, अब्दुल्लाख अंजोरोव ने पेरिस के पास एक स्कूल के अंदर मार दिया था.

इसके बाद फिर 29 अक्टूबर को, ट्यूनीशियाई व्यक्ति 21 वर्षीय ब्राहिम औइसाओई ने नीस शहर में नोट्रेडेम बेसिलिका के अंदर तीन लोगों की हत्या कर दी. तीन दिन बाद, ल्योन शहर में एक चर्च के बाहर गोलीबारी में एक ग्रीक ऑर्थोडॉक्स पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया. वियना में हुए हमले को भी फ्रांस में हुए आतंकी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है.

वियना में हुए आतंकी हमले पर सहानुभूति जताते हुए मैंक्रो ने कहा, ''फ्रांस के बाद, हमारे एक मित्र देश पर हमला हुआ है, ये हमारा यूरोप है, हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किससे लड़ रहे हैं, हम झुकेंगे नहीं.''

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook