ब्रेकिंग न्यूज़

 अमेरिका पहुंची चीन का वैज्ञानिक का दावा, कहा- चीनी सेना की लैब में बनाया था कोरोना
मीडिया रिपोर्ट 
नई दिल्ली : चीन में कोरोना वायरस के 43 नए मामलों सामने आए हैं। वहीं इसी बीच चीन की वैज्ञानिक ने कोरोना को लेकर बड़ा खुलासा किया है। चीन प्रशासित हॉन्ग कॉन्ग से भागकर अमेरिका पहुंची स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ की सीनियर वायरोलॉजिस्ट डॉ ली मेंग यान ने दावा किया कि कोरोना को चीन के मिलिट्री लैब में बनाया गया था। डॉ ली ने इस जानलेवा वायरस के चीन के वेट मार्केट से पैदा होने वाली अफवाहों को भी खारिज कर दिया। हालांकि चीन ने डॉ ली के दावों को खारिज किया है।

ताइवानी समाचार एजेंसी ल्यूड प्रेस के साथ एक लाइव-स्ट्रीम इंटरव्यू के दौरान डॉ ली ने कहा कि जब यह महामारी फैलनी शुरू हुई तब उन्होंने स्पष्ट रूप से इसका मूल्यांकन किया था और पाया था कि यह वायरस चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की एक सैन्य प्रयोगशाला से आया। डॉ ली ने कहा कि सच छुपाने के लिए  वुहान वेट मार्केट की कहानी बनाई गई। वहीं डॉ ली ने दावा किया कि जब उन्होंने इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी तब उन्होंने इसे गंभीरता से न लेते हुए अनदेखा किया। ली ने दावा किया कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के लिए उनके रिपोर्ट को खारिज करना मुश्किल होगा।

 इसलिए भागी हॉन्ग कॉग्स से
डॉ ली ने कहा कि हम पहले से जानते थे कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के खिलाफ बोलने के बाद हम कभी भी गायब किए जा सकते हैं। ठीक ऐसा ही हॉन्ग कॉन्ग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों के साथ किया जा रहा है। इसलिए मैंने सभी जानकारियों को इकठ्ठा करना शुरू कर दिया और अप्रैल में हॉन्ग कॉन्ग से अमेरिका आ गई। ली ने कहा कि उन्हें चीनी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत अपनी गिरफ्तारी का भी डर सता रहा था।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook