ब्रेकिंग न्यूज़

 बराक ओबामा, जेफ बेजोस, बिल गेट्स सहित कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक
मीडिया रिपोर्ट्स 
 
अमेरिका में हैकर्स ने कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स को हैक कर उनके फॉलोवर्स से क्रिप्टो करेंसी- बिटकॉइन की ठगी करने की कोशिश की है। यह मामला बुधवार देर रात सामने आया, जब एक-एक कर के कई नेताओं और अरबपति कारोबारियों के अकाउंट में एक ही पोस्ट दिखने लगा। जिन बड़ी हस्तियों के अकाउंट हैक हुए उनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, 2020 चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, अरबपति कारोबारी बिल गेट्स, अमेजन के मालिक जेफ बेजोस और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क शामिल हैं।

इन सभी लोगों के अकाउंट से एक के बाद एक बिल्कुल एक जैसे पोस्ट्स किए गए। इसमें कहा गया- “सभी लोग हमसे कुछ वापस देने के लिए कहते हैं। आप हमें 1000 डॉलर भेजिए, हम आपको 2 हजार डॉलर लौटाएंगे। यह सिर्फ अगले 30 मिनट के लिए कर रहे हैं।”

अब इस स्कैम पर ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि ट्विटर के लिए यह काफी कठिन दिन रहा। जो कुछ हुआ, उस बारे में सोचकर बुरा लग रहा है। डोर्सी ने कहा कि हम खुद पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि यह क्या हुआ, इसके बाद यह जानकारी लोगों के साथ भी साझा की जाएगी। इससे पहले ट्विटर ने किसी स्कैम को रोकने के लिए सभी वेरिफाइड अकाउंट्स की ओर से ट्वीट को बंद कर दिया और कुछ अकाउंट्स को डिएक्टिव भी किया गया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook