ब्रेकिंग न्यूज़

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती में निकली 53 पदों की भर्ती

 नई दिल्ली : BEL Recruitment 2021: बीईएल में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने बेंगलूरू स्थित प्रोडक्ट डेवेलपमेंट एण्ड इन्नोवेशन सेंटर (पीडीआईसी) में विभिन्न पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। 


भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी बीईएल द्वारा आज, 3 फरवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार ट्रेनी इंजीनियर -1 और प्रोजेक्ट इंजीनियर – 1 के कुल 53 पदों पर भर्ती लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

 आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बीईएल की ऑफिसियल वेबसाइट, bel-india.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 17 फरवरी तक अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

बीईएल भर्ती अधिसूचना 2021 के अनुसार ट्रेनी इंजीनियर -1 पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से चार वर्षीय बीई या बीटेक या बीएससी इंजीनिरिंग डिग्री उत्तीर्ण की हो। 

साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम 6 माह का अनुभव रखते हों। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 1 जनवरी 2021 को 25 वर्ष निर्धारित है।

इसी प्रकार प्रोजेक्ट इंजीनियर – 1 पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से चार वर्षीय बीई या बीटेक या बीएससी इंजीनिरिंग डिग्री उत्तीर्ण या रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में एमएससी डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम दो वर्षों का अनुभव आवश्यक है। अधिकतम आयु सीमा 1 जनवरी 2021 को 28 वर्ष निर्धारित है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook