ब्रेकिंग न्यूज़

 राजस्थान HC में ड्राइवर के 70 से ज्यादा पदों पर भर्ती
एजेंसी 
नई दिल्ली :  राजस्थान हाईकोर्ट ने ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिसूचना 22 जुलाई, 2020 को जारी हुई थी और आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई, 2020 से शुरू हो गई है। कुल पदों की संख्या 72 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस खबर में नीचे आधिकारिक वेबसाइट और आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है, उसपर क्लिक करके भी आवेदन किया जा सकता है।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त, 2020 है। इस तारीख के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को भी ध्यान से जरूर पढ़ लें, जो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर ही मिल जाएगा। इसका लिंक भी खबर में नीचे दिया गया है, उसपर क्लिक करके भी आप आधिकारिक अधिसूचना को पढ़ सकते हैं। इसमें आपको शैक्षिक योग्यता और आयुसीमा सहित पूरी जानकारी मिल जाएगी।

शैक्षिक योग्यता क्या है-
उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होने चाहिए। लाइट मोटर वाहन और ट्रांसपोर्ट वाहन चलाने का लाइसेंस होना चाहिए। आयु 1 जनवरी, 2020 तक 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी।
 
आवेदन कैसे करना है-
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं। अब यहां दिखाई दे रहे रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद 31 जुलाई वाली तारीख के साथ जो लिंक दिखाई देगा, उसपर क्लिक कर दें। अब कंप्यूटर स्क्रीन पर ऑनलाइन एप्लीकेशन वाला लिंक दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें। आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरें, इसमें कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए। भविष्य की सुविधा के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंट भी जरूर लें। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने, ऑनलाइन आवेदन करने और आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement