ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा : गर्व है विभाग ने लोगों की सेवा करने का उन्हें अवसर दिया : डॉ. प्रेम प्रकाश
स्वास्थ्य विभाग के कोरोना वारियर्स सम्मानित

कोविड-19 दिशा निर्देशों के अनुरूप मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

कोरबा : जिला स्तर गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम में, कोरोनावायरस महामारी के विरूद्ध लड़ाई में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने वाले कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाईकर्मी भी शामिल थे।
No description available.

कोरोना महामारी की शुरूआत (मार्च 2020 में ) कोरबा जिला छत्तीसगढ़ में हॉट स्पॉट के रूप में उभरा थाI तभी से स्वास्थ्यकर्मी महामारी नियंत्रण टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और महीनों अपने परिवार से दूर कोविड ड्यूटी में तैनात रहे।
No description available.
 
  इनमें एपीडेमोलॉजिस्ट डॉ. प्रेम प्रकाश आनंद एवं लैब तकनीशियन दिनेश साहू काफी सक्रिय रहे। कई महीनों तक घर से दूर कोरोना की जांच और संक्रमितों के इलाज की वजह से अस्पताल ही इनका घर बन गया था। गणतंत्र दिवस के दिन सम्मान पाकर वह बहुत खुश हैं और दोगुनी उर्जा के साथ कार्य करने के लिए संकल्पित भी हैं।
No description available.

एपीडेमोलॉजिस्ट डॉ. प्रेम प्रकाश आनंद ने राज्य स्वास्थ्य संसाधन केन्द्र, रायपुर से विभाग में सेवा की शुरूआत की और आज जिला एपीडेमोलॉजिस्ट के रूप में कोरबा जिला अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
No description available.
 
उन्होंने बताया उनकी एक छोटी बेटी हैI जब महामारी नियंत्रण टीम में उनकी ड्यूटी लगी तो उन्हें बेटी की चिंता हुई। स्वास्थ्य कार्यकर्ता के कर्तव्य को ही प्राथमिकता दी और कई महीने तक परिवार से दूर रहे।
No description available.
 
शुरूआत में दिन-रात टेस्टिंग और लोगों को जागरूक करने के लिए जिले से कुछ लोगों को चुना गया था। उन्होंने बताया उन्हें गर्व है कि विभागीय अधिकारियों ने उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका दिया इसलिए विभागीय अधिकारियों को वह धन्यवाद देते हैं। इसी तरह पुरस्कार पाने वाले दिनेश साहू भी दिन रात सेवा दे रहे थे। जिला कलेक्टर द्वारा सम्मान पाकर उन्हें भी काफी खुशी हैं और आगे भी इसी तरह विभागीय कार्य और लोगों की सेवा करने के लिए दृढ़संकल्पि हैं।

सादगी से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह-  कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह सादगी से मनाया गया। परंतु कोविडकाल में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा में तत्पर विभिन्न विभागों के कर्मठ कर्मचारियों कोरोनावारियर्स को सम्मानित किया गया।
 
फुटबॉल ग्राउंड सीएसईबी मैदान में आयोजितत गणतंत्र दिवस समारोह में आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया।  सम्मान पाने वाले कर्मियों को धन्यवाद देते हुए उनके बेहतर कार्य की सराहना की। साथ ही उनके उन्नत भविष्य की कामना की।

इन्हें मिला सम्मान- जिला स्तर पर सम्मानित होने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में डॉ. प्रिंस जैन, डॉ. प्रीतेश मसीह (एमडी मेडिसीन), डॉ. रूद्रपाल सिंह ( बीएमओ कटघोरा), डॉ. प्रेम प्रकाश आनंद ( एपीडेमोलॉजिस्ट), डॉ. हेमंत पटेल ( आयुष मेडिकल ऑफिसर), लक्ष्मी नेताम, सुस्मिता परीदा स्टाफ नर्स, दिनेश साहू ( एमएलटी), राजेश पैकरा ( फार्मासिस्ट), धर्मेंद्र चुटैल ( सफाईकर्मी), पद्माकर शिंदे (डीपीएम), अशोक सिंह (सीपीएम) एवं डॉ. सी.के.सिहं (डीएचओ) आदि शामिल हैं।

जिला अस्पताल में मना गणतंत्र दिवस- सिविल सर्जन डॉ. अरूण तिवारी के नेतृत्व में जिला अस्पताल कोरबा में गणतंत्र दिवस समारोह सादगी और कोरोना नियमों का पालन करते हुए मनाया गया।
 
इस संबंध में डॉ. अरूण तिवारी ने बताया कोविड-19 को देखते हुए इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह अलग ढंग से मनाया गया। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स को विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया गया है।
 
यह जिले के लिए गौरव की बात है। उन्होंने सम्मानित किए जाने वाले सभी कर्मियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मौके  पर काफी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी, अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook