ब्रेकिंग न्यूज़

फिल्म परदेस को लेकर सुभाष घई ने किया बड़ा खुलासा....

एजेंसी

शाहरुख खान और महिमा चौधरी स्टारर फिल्म परदेस हिट हुई थी और फिल्म ही नहीं इसके गाने भी खूब पसंद किए गए. खासकर इस फिल्म की एक्ट्रेस महिमा चौधरी इस फिल्म के बाद चर्चा में आ गई. फिल्म में महिमा को बेहद पसंद किया गया था.

शाहरुख खान और महिमा चौधरी स्टारर फिल्म परदेस हिट हुई थी और फिल्म ही नहीं इसके गाने भी खूब पसंद किए गए. खासकर इस फिल्म की एक्ट्रेस महिमा चौधरी इस फिल्म के बाद चर्चा में आ गई. फिल्म में महिमा को बेहद पसंद किया गया था. अब सालों बाद फिल्ममेकर सुभाष घई ने खुलासा किया है कि उन्होंने पहले माधुरी दीक्षित को परदेस की कहानी सुनाई, लेकिन बाद में एक स्टार के बजाए नए चेहरे को लेने का फैसला किया. 
आज फिल्म की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं. फिल्म में महिमा चौधरी और शाहरुख खान लीड रोल में थे. यह फिल्म सुभाष के घई के निर्देशन में थी. एक्टिंग स्कूल व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के लिए किए गए एक एक इंटरव्यू में सुभाष ने कहा, “मैंने शुरुआत में माधुरी दीक्षित को कुसुम गंगा की कहानी और कैरेक्टर सुनाया और उन्हें यह कहानी पसंद आई. माधुरी उस समय तक पहले से ही एक बड़ी स्टार थीं. मेरे ऑफिस में लोगों ने भी सुझाव दिया कि हम उसे लें”

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन जब मैंने इसके बारे में विस्तार से बताया- एक युवा और मासूम गांव की लड़की. एक लड़की जो आसमान में हवाई जहाज देखती है और अमेरिका जाने की सोचती है, एक लड़की जो अमेरिका जाना चाहती है क्योंकि उसके दोस्तों की भी वहां शादी हो चुकी है... कोई है जो शादी करके अमेरिका जाने का सपना देखता है. लेकिन वह भी एक किशोरी की मासूमियत है. मुझे एहसास हुआ कि मुझे वह मासूमियत किसी स्टार में नहीं मिलेगी, जबकि कोई नया चेहरा इसे कर लेगा, जो कि महिमा चौधरी ने किया.”

फिल्म मेकर ने यह भी कहा कि महिमा की मासूम हंसी ने उन्हें प्रभावित किया और उन्होंने उसे लेने का फैसला किया. सुभाष घई ने यह भी कहा कि शाहरुख खान शुरू में अपनी जींस और शर्ट को छोड़ कर पतलून पहनने के लिए तैयार नहीं थे. "शाहरुख को तकलीफ थी की फिल्म में ट्राउजर क्यों पहना रहे, जींस क्यों नहीं?"

सुभाष ने ट्वीट किया, "8 अगस्त 1997 को रिलीज हुई मेरी फिल्म परदेस में मेरे सितारों को कास्ट करने के अपने वास्तविक अनुभव आपके साथ शेयर कर रहा हूं. यह अभी भी 25 युवाओं और परिवारों के लिए सबसे पसंदीदा फिल्मों की लिस्ट में बनी हुई है. उन्होंने महिमा का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उन्होंने फिल्म के लिए फैंस प्रशंसकों और क्रू को धन्यवाद दिया. 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook