ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरबा : जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिये आवेदन 15 दिसम्बर तक

 कोरबा : जवाहर नवोदय विद्यालय सलोरा कोरबा में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिये कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा के लिये आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। चयन परीक्षा के लिये आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित की गई है।

इच्छुक अभ्यर्थी चयन परीक्षा के लिये 15 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। आॅनलाइन आवेदन नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in  और www.nvsadmissionclasssix.in  पर निःशुल्क भरे जा सकते हैं। कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिये चयन परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी गयी है। चयन परीक्षा दस अप्रैल 2021 को आयोजित की जायेगी।

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय कोरबा ने बताया कि कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिये अभ्यर्थी को कोरबा जिले में मान्यता प्राप्त विद्यालय से सत्र 2020-21 में कक्षा पांचवी में पूर्ण वर्ष अध्ययनरत किया होना आवश्यक है। इसके साथ अभ्यर्थी को कक्षा तीसरी व चैंथी पूर्ण शैक्षणिक वर्ष मान्यता प्राप्त विद्यालय से अध्ययन किया होना आवश्यक होगा।

प्राचार्य ने बताया कि आॅनलाइन आवेदन भरने के लिये अभ्यर्थी की जन्मतिथि 01 मई 2008 से 30 अप्रैल 2012 के मध्य होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों व पालकों के सहयोग के लिये जवाहर नवोदय विद्यालय सलोरा तहसील कटघोरा में हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है।

प्रत्येक अभ्यर्थी को आॅनलाइन आवेदन में अभ्यर्थी का नाम, पिता-माता का नाम, जन्मतिथि, वर्ग, विकलांगता की श्रेणी, कक्षा तीसरी, चैथी, पांचवी की जानकारी, ग्रामीण या शहरी, माध्यम, पता आदि जानकारी देनी होगी। विस्तृत जानकारी के लिये नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट  www.navodaya.gov.in  का अवलोकन किया जा सकता है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़