ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : जिला खनिज न्यास परिषद् की बैठक सम्पन्न
उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने ली वीडियों काॅन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक

बलरामपुर : जिला खनिज संस्थान न्यास अंतर्गत शासी परिषद् की बैठक छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा, रोजगार विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री एवं बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के प्रभारी मंत्री एवं खनिज संस्थान न्यास के अध्यक्ष श्री उमेश पटेल की अध्यक्षता में वीडियों काॅन्फ्रेंस के माध्यम से सम्पन्न हुई।
No description available.

बैठक में छत्तीसगढ़ षासन के स्कूल षिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव एवं सामरी विधायक श्री चिन्तामणी महाराज, रामानुजगंज विधायक एवं सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री बृहस्पत सिंह, कलेक्टर श्री श्याम धावड़े, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरीष एस., अपर कलेक्टर श्री विजय कुमार कुजूर परिषद के सदस्यगण तथा जिला स्तरीय अधिकारी वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।
No description available.

उच्च षिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेष पटेल ने बैठक में पिछले वर्ष के स्वीकृत कार्याें में कितने कार्य पूर्ण एवं कितने कार्य निरस्त किये गये हैं तथा इस वित्तीय वर्ष हेतु कितने कार्यों के कार्ययोजना बनाये गये हैं इसके संबंध मे जानकारी ली।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने जिला खनिज संस्थान न्यास के अंतर्गत जिले के विकास के लिए ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों, जिला पंचायतों, नगरीय निकाय, शासकीय विभाग एवं मण्डल तथा राज्य एवं केन्द्र सरकार के सार्वजनिक प्रक्षेत्र के उपक्रमों से प्राप्त प्रस्ताव/परियोजनाओं, वार्षिक योजना, अनुमोदित एवं परियोजनाओं का प्रबंधकारिणी समिति द्वारा प्रर्यवेक्षण कर तैयार किये गये वित्तीय वर्ष 2020-21 के कार्ययोजना का अनुमोदन, वित्तीय वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 में अनुमोदन के प्रत्याशा में स्वीकृत कार्यों का अनुमोदन तथा वार्षिक प्रतिवेदन कार्ययोजनाओं को प्रेजेन्टेषन के माध्यम से जानकारी दी।

बैठक में उच्च षिक्षा मंत्री श्री पटेल ने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के कार्यों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देष दिये। साथ ही जिले में धान खरीदी हेतु पर्याप्त मात्रा में बारदाना की व्यवस्था करने तथा खरीदी केन्द्रों पर किसानों को किसी भी प्रकार की परेषानी न हो ऐसी व्यवस्था सुनिष्चित करने को कहा।

श्री उमेष पटेल ने जिले में सुपोषण अभियान की अच्छी प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला प्रषासन की बधाई दी साथ ही अन्य क्षेत्र में भी अच्छा कार्य करने को कहा। बैठक में छत्तीसगढ़ षासन के स्कूल षिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास, सहकारिता मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने राजस्व विभाग से संबंधित प्रकरण जैसे नामंतरण, बांटवारा को शीघ्र निराकरण करने के निर्देष दिये।

उन्होंने कहा कि बलरामपुर जिला सीमावर्ती राज्यों से लगा हुआ है जिससे अन्य राज्य से अवैध धान परिवहन की संभावना रहती है। उन्होंने अवैध धान परिवहन को रोकने हेतु पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा। कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने जानकारी दी कि जिले में अवैध धान परिवहन को रोकने के लिए 12 चेक पोस्ट बनाये गये हैं, जहां अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। साथ ही किसानों को धान खरीदी केन्द्र में किसी भी प्रकार की परेषानी न हो इसके लिए टोल फ्री नम्बर 6265873198 जारी किया गया है, जिसमंे किसान सम्पर्क कर अपने परेषानी से अवगत करा सकते हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook