ब्रेकिंग न्यूज़

 समय-सीमा की बैठक सम्पन्न- कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के दिए निर्देष
बलरामपुर :  कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर समय-सीमा पर शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।
No description available.
 
उन्होंने बैठक में भू-अर्जन, जल-जीवन मिशन, धान खरीदी हेतु बारदानों का उठाव, राषन कार्ड वितरण, स्कूली छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र वितरण, वन अधिकारी पट्टा धारकों को ऋण पुस्तिका जारी करने के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ बिन्दुवार चर्चा की।
No description available.
 
कलेक्टर ने वन विभाग में अधिक लंबित प्रकरण होने तथा वनमण्डलाधिकारी द्वारा हमेषा समय-सीमा की बैठक में अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके विरूद्ध पत्र जारी करने की बात कही साथ ही सभी जिलाधिकारियों को बिना पूर्व सूचना के समय-सीमा की बैठक में अनुपस्थित न रहने को कहा।
No description available.
 
कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने बैठक में सभी जिला अधिकारियों से विभाग में लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देष दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अनावश्यक कारणों से समय-सीमा की बैठक में अनुपस्थित न हों तथा बैठक के निर्धारित समय पर ही पहुंचें। उन्होंने भू-अर्जन के प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिये। जल-जीवन मिशन के संबंध में चर्चा करते हुए विलेज एक्शन प्लान शीघ्र तैयार करने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से जनचैपाल के माध्यम से नामांतरण, बंटवारा तथा अन्य भू-अभिलेख से संबंधित प्रकरणों की जानकारी ली। मत्स्य पालकों को पट्टा वितरण के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने पर कलेक्टर ने सहायक संचालक मत्स्य के कार्यांे की प्रषंसा करते हुए शेष लंबित प्रकरणों को भी शीघ्र निराकरण करने को कहा। वन अधिकार पट्टाधारियों को ऋण पुस्तिका जारी करने के संबंध जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने सभी वन अधिकार पट्टाधारियों को शीघ्र ऋण पुस्तिका जारी करने के निर्देष दिये, जिससे उन्हंे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। बैठक में कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जिले में पदस्थ ड्रग्स इंस्पेक्टरों द्वारा जिले में की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली तथा जिले में संचालित मेडिकल दुकानों का सत्त निरीक्षण करने के लिए निर्देषित करने को कहा। बैठक में उन्होंने जिले में कोविड-19 के जांच की प्रगति के संबंध में जानकारी लेते हुए अधिक से अधिक जांच करने तथा जिले में पदस्थ नेत्र सहायकों को आंखों की बीमारी से संबंधित प्रकरणों का अधिक से अधिक इलाज करने को कहा। कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों से धान खरीदी केन्द्रों में खरीदी हेतु की गई व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले खरीदी केन्द्रों के नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों से सत्त सम्पर्क बनाये रखें, जिससे धान खरीदी में किसी प्रकार की अनियमितता न हो। कलेक्टर ने मनरेगा के अंतर्गत विभिन्न विभाग में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली तथा निर्माण कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करते हुए मजदूरों की संख्या बढ़ाने को कहा। बैठक में कलेक्टर ने आगामी दिवस में प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल के प्रस्तावित जिला प्रवास कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को आवष्यक तैयारी करने के निर्देष दिये।
 
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरीष एस., अपर कलेक्टर श्री विजय कुमार कुजूर, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सहित सर्व कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook