ब्रेकिंग न्यूज़

 महासमुन्द : समय-सीमा की बैठक सम्पन्न
महासमुन्द 12 मार्च : कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने आज यहाॅ कलेक्टर के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक लेकर समय-सीमा के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होनें बैठक में कहाॅ कि प्रधानमंत्री श्रमयोगी मान-धन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों एवं श्रमिकों के अधिकाधिक प्रकरण तैयार कराएॅ। इस संबंध में उन्होनें वन, महिला एवं बालविकास, जिले के सभी नगरीय निकाय एवं जनपद पंचायतों, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों को अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से लक्ष्य प्रदान कियें। उन्होनें किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने के लिए भी कहा।

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने जिले में स्थापित किये जाने वाले अंग्रेजी माध्यम के आदर्श विद्यालय के लिए की गयी आवश्यक तैयारी के संबंध में जानकारी ली। उन्होनें जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के निजी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों से बच्चों की सूची प्राप्त कर लें, उन्हें चिन्हान्कित कर उनके पालकों की बैठक लें। इसके अलावा शिक्षा के अधिकार के तहत छुटे हुए बच्चों की सूची तैयार कर एडमिशन लेने की तैयारी करें। उन्होनें इसके लिए एडमिशन डेस्क खोलने के लिए भी कहा। बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने लोक सेवा गारंटी, सी.एम. जन चैपाल, पी.जी.एन. पोर्टल, पी.एम. पोर्टल, कलेक्टर जन चैपाल सहित अन्य प्रकरणों की समीक्षा की। 

इसके अलावा स्थायी पट्टे, लंबित भू-भाटक सहित राजस्व के अन्य प्रकरणों की समीक्षा कर निराकरण के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल, सरायपाली एस.डी.एम. श्री कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर श्री शरीफ मोहम्मद खान, श्री आलोक पाण्डेय, सभी अनुविभागों के अनुविभागीय अधिकारीगण सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थें।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook