ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : वनविभाग के प्रमुख सचिव श्री मनोज पिंगुवा ने सारुडीह चाय बगान का निरीक्षण किया
स्व-सहायता समूह की महिलाओं से चाय की गुणवत्ता और बनाने के विधि की ली जानकारी
 
जशपुर जिले में चाय की खेती के लिए अपार संभावनाएं है

जशपुर : छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य एवं उद्योग तथा वन विभाग के प्रमुख सचिव श्री मनोज पिंगुवा ने आज सारुडीह चाय बगान का निरीक्षण किया और चाय की गुणवत्ता, पैंकिंग और बनाने के विधि की जानकारी किसानो से ली।
 
उन्होंने किसानो कों प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जशपुर में चाय की ख्ेाती के लिए अपार संभावनाएं है और इसको बढ़ावा देना जरूरी है ताकि किसान कृषि के साथ अन्य फसलों को अपनाकर आर्थिक लाभ अर्जित कर सके।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री महादेव कावरे,  मुख्य वनसंरक्षण सरगुजा श्री ए.बी.मिंज,  वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस.मण्डावी, श्री के.एस.मण्डावी, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री सी.आर.टेकाम, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के प्रबंधक श्री एम.एस.पैंकरा, तहसीलदार श्री लक्ष्मण राठिया, वनमण्डलाधिकारी श्री एस.के.गुप्ता, एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

श्री पिंगुवा ने कहा कि जशपुर जिले की महिलाओं के लिए आय का उत्तम साधन चाय का बगान है। इससे जुड़कर महिलाएं अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर रही है। सारूडीह बगान लगभग 20 एकड़ में फैला है जहां लगभग 18 किसानों को लाभ मिल रहा है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement