ब्रेकिंग न्यूज़

सूरजपुर : धान खरीदी वर्ष 2020-21 की तैयारी हेतु कलेक्टर ने ली खाद्य विभाग एवं राईस मिलर्स की बैठक

 सुभाष गुप्ता 


  शत् प्रतिषत बरदाना समय सीमा में जमा करे मिलर्स-कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा 

सूरजपुर : आज कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा के द्वारा खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में धान खरीदी हेतु आवष्यक तैयारियों के संबंध में अपर कलेक्टर श्री एस.एन.मोटवानी की उपस्थिति में जिले के राजस्व अमलों सहित राईस मिलर्स व आदिम जाति सेवा सहकारी समिति प्रबंधकों की बैठक ली। जिसमें खाद्य विभाग, जिला विपणन संघ, नागरिक आपूर्ति निगम, सहकारी बैंक सूरजपुर के अधिकारी मौजूद थे।
 
बैठक में कलेक्टर ने खरीफ विपणन वर्ष 2020-2021 हेतु धान खरीदी के लिए आवष्यक व्यवस्था बतौर बारदाने की उपलब्धता की जानकारी ली। जिसमें सभी राईस मिलर्स ने बरदाना उपलब्धता पर सहमति जताते हुए निष्चित समय अवधि में बरदानें उपलब्ध करानें की बात कही हैं।

जिस पर कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने सभी राईस मिलर्स को प्रोत्साहित करते हुए कहां कि जिले की प्रगति में आप लोगों की महत्वपूर्ण योगदान हैं। जिले की प्रगति के लिए निरंतर अच्छा कार्य करनें को कहा तथा समय सीमा में शत् प्रतिषत मिलर्स को बरदाना जमा करने कहा एवं मिलर्स को किसी प्रकार की समस्या न हो  संबंधित विभाग को समन्वय कर कार्य में प्रगति लाने के निर्देष दिये। 

पर्याप्त बारदाने के लिए राज्य शासन के निर्देषानुसार पीडीएस बारदाने के विकासखण्डवार संग्रहण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने ऐसे पीडीएस दुकान जहाॅ खाद्यान्न वितरण हो चुका है, वहाॅ से बारदाना उठाव कराकर समितियों में शत् प्रतिषत संग्रहित करने कहा है इसके पष्चात सुगमता से धान खरीदी संपन्न करने किसान पंजीयन की स्थिति की जानकारी ली एवं नवीन पंजीयन तथा पूर्व के पंजीकृत किसानों की भी जानकारी ली गई एवं शत् प्रतिषत किसान पंजीयन की प्रविष्ट करने के निर्देष दिये।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement