ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर :  कलेक्टर ने दिव्यांगों को वितरित किया ट्रायसायकल
बलरामपुर : कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन परिसर में दिव्यांगजनों को ट्रायसायकल वितरित किया। समाज कल्याण विभाग द्वारा चलने-फिरने में अक्षम दिव्यांगजनों को आवागमन की सुविधा के लिए ट्रायसायकल प्रदान करने की योजना है।

कलेक्टर ने ट्रायसायकल प्रदान करने के पश्चात् दिव्यांगजनों से बात करते हुए उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने दिव्यांगजनों को दी जाने वाली पेंशन का भुगतान हो रहा है या नहीं, इसकी जानकारी ली। विकासखण्ड वाड्रफनगर के बसंतपुर निवासी दिलावती देवी 60 प्रतिशत् दिव्यांग हैं, उन्हें सामान्य ट्रायसायकल प्रदान किया गया वहीं वाड्रफनगर के ही ग्राम पेण्डारी निवासी राजेन्द्र नाई तथा धनवार निवासी रामाशंकर सिंह मरावी 100 प्रतिशत् दिव्यांगता की श्रेणी में आते हैं, उन्हें मोटराईज्ड ट्रायसायकल प्रदान किया गया।

तीनों दिव्यांगों ने समाज कल्याण विभाग में आवेदन देकर अपनी स्थिति से अवगत कराते हुए जानकारी दी कि वे चलने-फिरने में अक्षम हैं तथा उन्हें ट्रायसायकल की आवश्यकता है। कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने सूचना प्राप्त होते ही उप संचालक समाज कल्याण विभाग श्री चन्द्रमा यादव को तत्काल दिव्यांगों के लिए ट्रायसायकल की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। ट्रायसायकल मिलने पर दिव्यांगजनों ने प्रशासन को धन्यवाद दिया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook