ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : कलेक्टर श्री राठौर ने ली गूगल मीट के माध्यम से समय-सीमा की बैठक
कोरिया : कलेक्टर श्री एसएन राठौर ने आज गूगल मीट के माध्यम से समय-सीमा की बैठक ली। इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत तूलिका प्रजापति सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी अपने कार्यालयों से जुड़े। बैठक में कलेक्टर श्री राठौर ने विभागों के समय सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली एवं शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। 

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री विजय मिंज के असामयिक निधन पर मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद कलेक्टर श्री राठौर ने सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सुरक्षात्मक उपायों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव में शामिल बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनने आदि उपायों का अवश्य पालन करें। आप स्वस्थ रहेंगे, तो परिवार भी सुरक्षित रहेगा। अपने कार्यालय के स्टाफ को भी एहतियात बरतने हेतु प्रोत्साहित करें।

बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जिले में चल रहे कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति के परिवार में किसी भी सदस्य को लक्षण दिखाई दे, तो तत्काल टेस्ट करायें। उन्होंने शासकीय कार्यालयों में इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देष दिये। साथ ही उन्होंने बताया कि इस कार्य हेतु बीसी सखी एवं एनआरएलएम के समूहों को भी जोड़ा जा रहा है जो सिम्प्टोमैटिक नागरिकों को टेस्ट हेतु प्रोत्साहित करेंगे। 

इसके बाद बैठक में क्लेक्टर ने धार्मिक व पर्यटन स्थलों में ठोस एवं तरल अपषिश्ट प्रबंधन पर चर्चा करते हुए आवष्यक निर्देष दिये। इसके साथ ही उन्होंने विद्युत विभाग से खंभे षिफ्ट करने की जानकारी ली तथा जिले में विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देष दिये। संबंधित विभाग के अधिकारी ने बताया कि बहरासी में शीघ्र ही सब स्टेषन शुरू किया जायेगा। इसके साथ ही षिविर लगाकर कनेक्शन, बिल सुधार आदि षिकायतों का निराकरण भी किया जायेगा। इसी कलेक्टर श्री राठौर ने अन्य विभागों से भी प्रगति की जानकारी ली। 

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि ब्लाक स्तर पर हो रहे समय सीमा की बैठक में संबंधित जनपदों की समस्याओं का निराकरण करें। इसके लिए सभी जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम व सीईओ जनपद आपसी समन्वय कर कार्यों की मानीटरिंग करें। इसी क्रम में कलेक्टर ने क्रेडा को सोलर लाइट के मेंटेनेंस, खाद्य विभाग को धान खरीदी, संग्रहण केंद्र का सत्यापन, महिला एवं बाल विकास विभाग को अपूर्ण आंगनबाडी केंद्रों के वेरिफिकेषन, समाज कल्याण विभाग को वृध्दाश्रम के लिए स्थल चिन्हांकन, उद्योग प्रबंधक को फूड पार्क, श्रम विभाग को श्रम पंजीयन, सिलाई मषीन वितरण आदि विशय पर विस्तारपूर्वक चर्चा कर संबंधितों को आवष्यक निर्देष दिये।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook