ब्रेकिंग न्यूज़

महासमुंद जिले में  30 सितम्बर तक है लॉक डाउन  लोग लॉकडाउन व निर्देशों का पालन गंभीरता से   करें: कलेक्टर

 जिले में 230 लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर  लगा 26000 से अधिक का जुर्माना 

 
      महासमुंद 28 सितम्बर 2020 /- महासमुंद जिले में कोरोना वायरस ( कोविड-19)संक्रमण के बढ़ते प्रभाव क देखते हुए विगत 23 सितम्बर से आगामी 30 सितम्बर तक महासमुंद जिला अन्तर्गत सम्पूर्ण क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन (लॉक डाउन) घोषित  किया गया है । यह लॉक डाउन पूरे महासमुंद जिले में बुधवार 30 सितम्बर 2020 तक लागू है  । 
कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने  एक बार फिर दो गज की दूरी ( सोशल डिस्टेंसिंग) मास्क लगाने और समय-समय पर हाथ धोने की बात दोहराई । उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अभी तक ज़िला प्रशासन का सहयोग किया ऐसा करते रहे । लोग बिना वजह से अपने घरों से नहीं निकलें ।लॉकडाउन की स्थिति को लोग और गंभीरता से लें। उन्होंने जिले के सभी एसडीएम से लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने को कहा है । स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहले से और सख़्त हो गए है। इस कारण आज सोमवार को लॉकडाउन के छटवे महासमुंद शहर सहित जिले के सभी विकासखंडों बागबाहरा,पिथौरा,सरायपाली,और बसना में  सन्नाटा पसरा रहा । इक्का-दुक्का लोग ही नज़र आए । 
   एसडीएम महासमुंद श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि आज लॉक डाउन का उलंघन्न करने वालें 6 दुकानदारो एफ.आइ.आर.दर्ज की गई ।महासमुंद, बसना,पिथौरा और बागबहरा से एक-एक दुकानदार और सरायपाली के दो दुकानदार।दुकानदार शामिल है । जिन पर एफ.आइ.आर.दर्ज  की गई । बसना में ही लॉक डाउन का उलंघन्न करने वालों के 8 वाहनो को जप्त किया गया और 4 दुकानों को सील किया गया । वहीं महासमुंद में बेवजह  घूमने वाले 20 लोगों पर एफ.आइ.आर.ज़रूरी और चालानी   कार्यवाही की गई । जिले में 230 लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर  26100 रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया। जिसमें महासमुंद में 151 लोगों से 18000, बागबहरा में 50 लोगों पर 5200, और पिथौरा में 29 लोगों पर 2900 रुपए है ।
   कलेक्टर श्री गोयल ने लोगों से पुनः अनुरोध किया कि कृपा करके कोरोना वायरस संक्रमण से अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें ।  जीवन की डोर तभी लंबी होगी जब आप सोशल /शारीरिक डिसटेंन्स बनाकर रखेंगे ।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook