ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरबा : बरपाली उपतहसील मुख्यालय में 40 व्यावसाईयों पर लगा 7550 रु. का जुर्माना
मास्क का नियमित उपयोग नही करने, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन तथा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दुकान संचालन नही करने पर लगा जुर्माना

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बरपाली में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही होने पर कड़ी कार्यवाही की दी गई चेतावनी

 कोरबा : जिला कोरबा कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी, श्रीमती किरण कौशल के निर्देशन तथा अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री सुनील नायक के निर्देश पर आज तहसील करतला के उपतहसील मुख्यालय बरपाली में अतिरिक्त तहसीलदार बरपाली- पी.आर. सलामे एवं टीम के द्वारा विगत दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए  एवं होम आईशोलेटेड व्यक्तियों से संपर्क कर उनसे स्थिति की जानकारी लिया गया एवं होम आईशोलेशन हेतु शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का पालन के निर्देश दिए गए।

ग्राम बरपाली में संचालित व्यवसायिक संस्थानों की जांच में मास्क का नियमित उपयोग नही करने, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन तथा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दुकान संचालन नही करने पर कुल 40 व्यवसाइयों पर कुल राशि 7550 रुपये का जुर्माना भी आरोपित किया गया। ग्राम में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर ठेला-गुमटी, साग-सब्जी, किराना एवं अन्य व्यवसाइयों से दुकान संचालन के दौरान मास्क का नियमित उपयोग करने, दुकान में सेनेटाईजेशन की समुचित व्यवस्था करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु अपील करते हुए सभी को हिदायत दिया गया। कोरोना प्रोटोकाल का पालन नही करने पर आगे और कड़ी कार्यवाही किये जाने की बात भी कही गई। 

ग्राम के सेलून दुकान के संचालकों को ग्राहकों के विवरण के साथ पंजी संधारित करने के निर्देश दिए गए तथा  मेडिकल स्टोर की भी जांच कर उनके द्वारा शासन के निर्देशानुसार सर्दी, खांसी, बुखार की दवाइयाँ लेने वाले व्यक्तियों के विवरण के साथ संधारित आईएलआई पंजी (Influenza Like Illness) का अवलोकन किया गया। पंजी में दवाई लेने वाले व्यक्ति का पूरा नाम, पता और मोबाइल नंबर का विवरण दिनांकवार संधारित करने तथा ऐसे व्यक्तियों की सूची प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। जिससे उन व्यक्तियों की पहचान व संपर्क कर कोरोना जांच हेतु सैंपलिंग किया जा सके। 

बरपाली में संचालित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में लगी भीड़ से शोसल डिस्टेंसिंग का पालन नही होने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए भविष्य के लिए कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दिया गया तथा कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल अनुसार तथा शासन द्वारा बैंक संचालन हेतु जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप बैंक संचालन के सख्त निर्देश शाखा प्रबंधक को दिया गया। 

उल्लेखनीय है कि ग्राम बरपाली में नियमित रूप से कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं। जिसके और अधिक संक्रमण की आशंका से इंकार नही किया जा सकता है। बढ़ते संक्रमण से ग्रामवासी चिंतित थे और उनके द्वारा कार्यवाही की अपेक्षा की जा रही थी। आज की प्रशासनिक कार्यवाही का ग्राम के आम जनता द्वारा भरपूर समर्थन करते हुए काबिलेतारीफ बताया गया है एवं कार्यवाही से व्यापारियों में खलबली मची हुई है। व्यवसाइयों के द्वारा भी शासन के आदेश-निर्देश का पालन संबधी आश्वासन प्रशासनिक टीम को दिया गया।

कार्यवाही के दौरान उरगा थाना से प्रधान आरक्षक श्री यादव, आरक्षक श्री टेकाम, पटवारी बरपाली श्री नंदलाल साहू, सचिव ग्राम पंचायत श्री वीरेंद्र किरण, ग्राम कोटवार आदि उपस्थित रहे।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook