ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा : जिले के सभी शासकीय अस्पतालों मे हो रही मुफ्त में कोरोना की जांच
जिला अस्पताल, छह सामुदायिक एवं 37 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में जांच की सुविधा उपलब्ध 

जिले के एक निजी लैब में शासन द्वारा निर्धारित दर में कोरोना जांच की सुविधा

कोरबा : कोरबा जिले के नागरिकांे को मुफ्त में कोरोना जांच की सुविधा मिल रही है। राज्य शासन द्वारा जिले के सभी शासकीय अस्पतालों में कोरोना जांच की सुविधा प्रदान की जा रही है। लोगों को जिले के सभी शासकीय अस्पतालों में निःशुल्क में एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा मिल रही है। कोरबा शहर स्थित इंदिरा गांधी शासकीय जिला चिकित्सालय में मुफ्त में आरटीपीसीआर टेस्ट और ट्रु-नाॅट विधि से कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिया जा रहा है।

जिले के छह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रांे में मुफ्त में एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा मिल रही है। कोरोना संदिग्ध लोग अपने नजदीकी शासकीय चिकित्सालय में जाकर एंटीजन टेस्ट करा सकतेे हैं। जिले के 37 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रांे में भी एंटीजन टेस्ट कराने के लिये सम्पर्क किया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोबाईल मेडिकल टीम भी गठित की गयी है। मोबाईल मेडिकल टीम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रोें में जाकर मुफ्त में एंटीजन टेस्ट करेंगे। जिले के एक निजी डाॅयग्नोस्टिक लैब को आईसीएमआर द्वारा कोरोना जांच करने की अनुमति मिली है।

इस निजी लैब में शासन द्वारा निर्धारित दर में एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा उपलब्ध है। कोरबा शहर स्थित एडवांस डाॅयग्नोस्टिक सेंटर में जाकर कोई भी कोरोना लक्षण वाले लोग 900 रूपये शुल्क चुकाकर एंटीजन टेस्ट करा सकते हैं।
इंदिरा गांधी शासकीय जिला अस्पताल कोरबा में कोरोना लक्षण वाले लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट सैम्पल लिया जा रहा है। आरटीपीसीआर सैम्पल को रायगढ़ और बिलासपुर के मेडिकल काॅलेजों में जांच के लिये भेजा जा रहा है। भेजे गये सैम्पल की जांच रिपोर्ट दो से तीन दिन में मिल जा रही है। जिला अस्पताल में ट्रु-नाॅट विधि से भी कोरोना की जांच की जा रही है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook