ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा : होम आईसोेलेशन के उल्लंघन पर तीन व्यक्तियों पर लगाया गया एक-एक हजार रूपये का जुर्माना
मास्क नही पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पर 24 दुकानदारों पर पांच हजार 50 रुपये का जुर्माना लगाया गया
 
कोरबा : कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर कोविड प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। होम आईसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने पर आज तीन लोगों पर एक-एक हजार का जुर्माना लगाया गया।
 
दुकानदारों द्वारा मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुये दुकान संचालन करने के कारण आज 24 दुकानदारों पर पांच हजार 50 रूपये का जुर्माना लगाया गया। एसडीएम कोरबा के नेतृत्व में आज तहसील करतला के ग्राम फरसवानी में अतिरिक्त तहसीलदार बरपाली श्री पी.आर. सलामे एवं टीम के द्वारा होम आईशोलेशन में रह रहे लोगों के घरों का निरीक्षण किया गया।
 
इस दौरान ग्राम फरसवानी में होम आईसोलेटेड कोरोना पॉजिटीव व्यक्ति के परिवार के तीन व्यक्तियों के द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर होम आईशोलेशन से बाहर निकल कर घूमने फिरने पर प्रत्येक पर एक-एक हजार रुपए का जुर्माना आरोपित किया गया।
 
एवं भविष्य में नियमों का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज करने की चेतावनी भी दिया गया। फरसवानी में एक दुकानदार संचालक पर कोविड प्रोटोकाॅल के उल्लंघन पर भी सौ रुपये का जुर्माना आरोपित किया गया। 
 
इसी प्रकार जांजगीर-चाम्पा जिले की सीमा से लगे ग्राम उमरेली, जहाँ कल आरटीपीसीआर टेस्ट में एक ही दिन में 15 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं वहां मास्क का उपयोग नही करने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर पर 24 दुकानदारों के खिलाफ 5050 रुपये का जुर्माना लगाया गया। ग्राम उमरेली और फरसवानी बरपाली क्षेत्र का बड़ा गॉंव है
 
जो जांजगीर- चाम्पा क्षेत्र से लगा है। उक्त क्षेत्र से लगे कोरबा जिले के ग्रामों में भी संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है। जिससे कड़ी कार्यवाही की अपेक्षा स्थानीय जागरूक लोगों के द्वारा किया जा रहा था। उल्लेखनीय है कि जिला कलेक्टर कोरबा के निर्देशन तथा अनुविभागीय दंडाधिकारी कोरबा के नेतृत्व में तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों की टीम के द्वारा पंचायत एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर निरंतर प्रशासनिक कार्यवाही कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम हेतु किया जा रहा है।
 
सभी दुकानदारों को अधिकारियों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए व्यापार करने की हिदायत दी गई। मेडिकल स्टोर की भी जांच कर आईएलआई के इलाज वाले दवाई खरीदने वाले व्यक्तियों की सूची स्वास्थ्य विभाग वालों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। व्यापारियों के द्वारा मास्क नियमित पहन कर व्यापार-व्यवसाय करने का आश्वासन प्रशासनिक अधिकारियों को दिया गया है।
 
कार्यवाही के दौरान नायब तहसीलदार श्री एलके कोरी एवं सुश्री तारा सिदार, अधीनस्थ पटवारी, सरपंच व सचिव ग्राम पंचायत उमरेली भी मौजूद रहे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook