ब्रेकिंग न्यूज़

 महासमुंद : जिले में  आज अब तक 74 लोगों की जाँच रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव
लोग मास्क पहने  और सोशल डिस्टिन्सिग का पालन  करें :- कलेक्टर
 
 महासमुंद : महासमुंद जिले में संदिग्ध मरीज़ों की कोविड-19 की जांच निरंतर की जा रही है । कोविड-19 की RTPCR (Real-Time Reverse Transcription–Polymerase Chain Reaction )और एंटीजन (antigen) से की गई  जाँच रिपोर्ट में  जिले से अभी तक 74 कोविड-19 पॉज़िटिव मरीज़ों की पुष्टि हुई है। जाँच रिपोर्ट में महासमुंद ब्लाक से सबसे अधिक 33, पिथोरा और सरायपाली ब्लाक से 14-14, बागबाहरा ब्लाक से 11 पॉज़िटिव मरीज़ों की पुष्टि  हुई है। सबसे कम बसना नगर पंचायत से सिर्फ़ 2 क़ोरोना पॉज़िटिव पाए गए है। 

      कोरोना वायरस नियंत्रण एवं रोकथाम दल के डिस्ट्रिक्टि सर्विलिन्स अधिकारी डाॅ. छत्रपाल चंद्राकर ने बताया कि RTPCR की जाँच में 53 और एंटीजन से की गई क़ोरोना की  जाँच में 21 इस प्रकार अब तक कुल 74 कोविड 19 की पॉज़िटिव जाँच रिपोर्ट आयी है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन जिले में बड़ी  संख्या में कोविड -19 के संदिग्ध कीजाँच की जा रही है ।फीवर क्लीनिक में बड़ी संख्या में लोगों ने सर्दी-खांसी और बुखार के टेस्ट करवाने आ रहे है। पॉज़िटिव मरीज़ों का बेहतर उपचार की प्रक्रिया जारी है। 

   कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने जिले की जनता से फिर आग्रह किया कि वे मास्क पहनें और सोशल डिस्टेन्सिग का पालन अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने कहा कि इस महामारी का अभी सिर्फ़ सावधानी और बचाव ही एक मात्र हल है । कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करें।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook