ब्रेकिंग न्यूज़

 बलरामपुर : मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु अन्तर्विभागीय संमन्वय स्थापित कर कार्य करे-श्री धावड़े
विभाग में लम्बित प्रकरणों का समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश
 
बलरामपुर : कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने संयुक्त जिला कार्यालय के सभा कक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने बैठक में सुपोषण अभियान के संबंध में समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से बात करते हुए संबंधित विभाग से संमन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने समय-सीमा के लम्बित प्रकरणों खाद भण्डारण, विधानसभा के प्रश्नों का समय पर जवाब, हाई कोर्ट में लम्बित प्रकरणों का समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने, गोधन न्याय योजना की प्रगति, अवैध खनन, पी0डी0एस0 वितरण तथा भण्डारण, पात्र हितग्राहियों के लिए नवीन राशन कार्ड जारी करने, चबूतरा निर्माण, मछली पालन व्यवसाय को विस्तार, समर्थन मूल्य में मक्का खरीदी के लिए किसानों का पंजीयन, आदि विषयों पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये।
 
कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने समय-सीमा की बैठक में राज्य शासन की प्राथमिकता प्राप्त योजना मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अन्तर्विभागीय समन्वय स्थापित कर योजना का सफल क्रियान्वयन करना है। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को बैठक लेकर समय-समय पर समीक्षा करने तथा क्रियान्वयन का बेहतर आंकलन करने के लिए क्षेत्र भ्रमण करने निर्देश दिये। कलेक्टर श्री धावड़े ने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के लिए अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करने को कहा।
 
उन्होंने जिला विपणन अधिकारी से खाद का सुरक्षित भण्डारण समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये तथा सभी विभाग प्रमुखों को विधानसभा प्रश्नों के लिए जवाब तैयार कर समय पर उच्च कार्यालय को भेजने को कहा। कलेक्टर ने समस्त अधिकारियों को हाई कोर्ट में लम्बित प्रकरणों के लिए समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए अब तक क्रय किये गये गोबर की मात्रा, नियमित भुगतान तथा वर्मी कम्पोस्ट बनाने के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले में हो रहे अवैध खनन के विरूद्ध पिछले दिनों की गई कार्यवाही के बारे मे जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को अवैध उत्खनन को पूर्ण रूप से रोकने के निर्देश दिये।
 
 
कलेक्टर ने पीडीएस भण्डारण तथा राशन सामाग्री का वितरण समय पर करने तथा पात्र हितग्राहियों को नया राशन कार्ड जारी करने संबंधित अधिकारियों को कहा। उन्होंने समर्थन मूल्य में मक्का खरीदी के लिए किसानों का अधिक से अधिक पंजीयन करने के निर्देश दिये ताकि मक्का उत्पादन करने वाल किसानों को उचित दाम मिल पाये। साथ ही उन्होंने मत्स्य पालन विभाग को मछली सहकारी समिति के हितों को ध्यान में रखते हुए तालाब को अनुबंध में दिये जाने की प्रक्रिया में गति लाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैंकों से संबंधित शिकायते प्राप्त होने पर लीड बैंक मैनेजर को तत्काल कार्यवाही करने को कहा। उन्हांेने समस्त वन अधिकार पट्टा धारको के लिए केसीसी तैयार करने को कहा ताकि उन्हे शासन के सभी योजनाओं का लाभ मिल पाये।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook