ब्रेकिंग न्यूज़

 अखिलेष प्रताप सिंह की उपस्थिति में कृषकों को हाईब्रिड मक्का बीज का किया गया वितरण
सूरजपुर : कलेक्टर श्री दीपक सोनी के निर्देषन में मक्के की फसल को बढ़ाने जिले में विभिन्न प्रयास जारी हैं इसी क्रम में आज प्रदेष कांग्रेष सचिव श्री अखिलेष प्रताप सिंह एवं जनपद पंचायत भैयाथान के कार्यक्रम अधिकारी विजय कुमार एक्का की उपस्थिति में भैयाथान विकास खण्ड के 10 ग्राम पंचायतों के 153 कृषकों को हाईब्रिड मक्का बीज का वितरण किया गया।
 
  गौरतलब हो कि सूरजपुर कलेक्टर के निर्देशन में ग्रीष्म कालीन मक्का का क्षेत्र विस्तार राष्ट्रीय खाद सुरक्षा मिशन एवं डीएमएफ योजना अंतर्गत ग्राम पंचायतों में जिन कृषकों के पास सिंचाई का साधन उपलब्ध है उन किसानों को प्रत्येक ग्राम पंचायतों से चिन्हांकित   कृषको को आज वरिष्ठ कृषि विभाग के कार्यालय में 153 किसानों को मक्का बीज वितरण किया गया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव अखिलेश प्रताप सिंह ने किसानों से कहा कि ग्रीष्म कालीन मक्का बीज वितरण किया जा रहा है उस बीज को बेहतर पद्धति ढंग से खेती कर उगाना है जिसकी मॉनिटरिंग समय समय पर किया जायेगी।
 
आज के कार्यक्रम में अखिलेश प्रताप सिंह, संतोष सारथी, नरेंद्र कुमार रक्शेल, कार्यक्रम अधिकारी विजय एक्का, तकनिकी सहायक रविकांत सोनी सहित समाधान सूरजपुर अंतर्गत ड्यूटी लगाये गये नोडल अधिकारी की उपस्थिति में वितरण कार्य संपन्न किया गया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook