ब्रेकिंग न्यूज़

 शिक्षा सचिव श्री शुक्ला ने जिला मुख्यालय में स्थित शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम हायर सेकेण्डरी स्कूल नयापारा का किया अवलोकन
महासमुंद :  स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डाॅ. आलोक शुक्ला रविवार देर रात्रि जिला मुख्यालय महासमुंद में संचालित शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम हायर सेकेण्डरी स्कूल नयापारा का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षा अधिकारियों व शिक्षको से बातचीत करते हुए कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूल को माॅडल स्कूल की तरह बनाए जिससे बच्चों को सर्व सुविधा मिल सकें। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने बताया कि अंग्रेजी माध्यम के इस स्कूलों में वर्चुअल क्लास 17 जुलाई से शुरू हो गई हैं। इसके वर्तमान संचालन के लिए शिक्षकों की व्यवस्था हो गई है।
 
शिक्षा सचिव डाॅ. आलोक शुक्ला ने कहा कि शिक्षक ईमानदारी पूर्वक विद्यार्थियों को पढ़ाएॅ। शिक्षकों की कमी होने पर शेष पदों की भर्ती के लिए संविदा नियुक्ति के माध्यम से पदों की भर्ती की जाए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा संचालित इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा पहली से ग्यारहवीं तक 403 बच्चों ने प्रवेश लिया हैं तथा शिक्षकांे की भर्ती प्रक्रिया जारी हैं। इसके अलावा जिले के विभिन्न स्कूलों से आए नवाचारी शिक्षकों ने शिक्षा सचिव से मुलाकात कर बच्चों के अध्यापन के लिए बनाए गए रचनात्मक तरीकों के बारें में जानकारी दी। इस पर शिक्षा सचिव ने उनके द्वारा पढ़ाई के लिए किए गए रचनात्मक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि आगे भी इसी प्रकार के कार्य बच्चों के भविष्य को देखते हुए करें। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल, अपर कलेक्टर श्री जोगेन्दर नायक, जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ. राॅबर्ट मिंज, सहायक संचालक श्री हिमांशु भारतीय, श्री एम.जे. सतीश नायर, प्राचार्या सुश्री अमी रूफस सहित शिक्षक गण उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook