ब्रेकिंग न्यूज़

 विद्यालय प्रांगण में नेकी कक्ष का शुभारंभ, जरूरतमंद बच्चों के लिए उपलब्ध होगी आवश्यक सामग्री
बलरामपुर : शासकीय बालक उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बलरामपुर द्वारा एक अभिनव पहल की शुरूआत करते हुए विद्यालय प्रांगण में नेकी कक्ष बनाया गया है। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक श्री टी.आर. कोसिमा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हरीष एस., जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री विनय पैकरा, उपाध्यक्ष श्री भानू प्रताप दीक्षित एवं महिला क्लब की अध्यक्ष डाॅ. रचना झा की उपस्थिति में फीता काटकर नेकी कक्ष का शुभारंभ किया गया। नेकी कक्ष में जरूरतमंद बच्चों के लिए आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता होगी।

कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने प्राचार्य एवं विद्यालय प्रशासन को इस पहल के लिए हृदय से साधूवाद देते हुए कहा कि ऐसे कार्यों से बच्चों को भी प्रेरणा मिलेगी। कई बार बच्चों को संसाधनों के आभाव के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नेकी कक्ष हम सभी को इस अभिनव पहल के साथ जुड़ने का एक मौका दे रहा है। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि बच्चों के जरूरत की महत्वपूर्ण सामग्रियां जैसे किताबें, ड्रेस, जूते, गर्म कपड़े आदि नेकी कक्ष में रखें, ताकि जरूरतमंद बच्चों को इसका लाभ मिल सके।
 
प्राचार्य श्री विमल दुबे ने बताया कि लम्बे समय से हम नेकी कक्ष की स्थापना के लिए प्रयासरत् थे तथा विद्यालय के सभी शिक्षकों के सहयोग से यह पुनीत कार्य संभव हो पाया है। नेकी कक्ष के स्थापना का हमारा उद्देश्य जरूरतमंद बच्चों के लिए आवश्यक सामान उपलब्ध कराना है। बच्चे विपरीत परिस्थितियों में भी निरंतर विद्यालय आते हैं तथा अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु सीमित संसाधनों के साथ जुटे रहते  हैं। बच्चों की इसी आवश्यकता हो देखते हुए हमने नेकी कक्ष की स्थापना की है। नेकी कक्ष में आमजन अपनी स्वेच्छा से जो कुछ भी देना चाहते हैं, वे यहां आकर रख सकते हैं। नेकी कक्ष 24 घंटे खुला रहेगा, जरूरतमंद बच्चे भी अपनी आवश्यकतानुसार अपनी जरूरत की चीजें यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook